बीसीसीआई ने किया विराट कोहली, शास्त्री समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी का खुलासा, जानिए किसे मिले कितने रुपये

Salary details of indian cricketers: बीसीसीआई ने कप्तान कोहली और कोच शास्त्री समेत सभी भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी का खुलासा किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 10, 2018 2:20 PM

Open in App

नई दिल्ली, 10 सितंबर: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को बीसीसीआई ने उनकी सेवाओं के लिए तीन महीने की अग्रिम सैलरी का भुगतान किया है। शास्त्री को जुलाई से अक्टूबर तक की उनकी सेवाओं के लिए 2.05 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान किया गया है। शास्त्री का टीम इंडिया के कोच के तौर पर बीसीसीआई से सालाना 8 करोड़ रुपये का करार है। 

बीसीसीआई ने कोच शास्त्री, कप्तान विराट कोहली समेत टीम इंडिया के अन्य सदस्यों को उसके साथ केंद्रीय करार के तहत किए गए हालिया रिटेनरशिप फीस और मैच फीस भुगतान का ब्यौरा सार्वजनिक किया है। बीसीसीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अगस्त 2018 में खिलाड़ियों और कोच को किए गए 25 लाख रुपये ये ज्यादा के भुगतान की जानकारी दी है।  

बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कप्तान विराट कोहली को बोर्ड द्वारा दक्षिण अफ्रीका में खेली गई वनडे और टेस्ट सीरीज और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीतन से मिली इनामी राशि को मिलाकर कुल 1.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। 

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीतने से मिली इनामी राशि में से टीम इंडिया के प्रत्येक सदस्य को 29 लाख रुपये मिले हैं।  

कोहली के अलावा टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों में हार्दिक पंड्या को 1.1 करोड़ रुपये, चेतेश्वर पुजारा को 2.8 करोड़ रुपये, इशांत शर्मा को 1.3 करोड़, जसप्रीत बुमराह को 1.7 करोड़ रुपये, कुलदीप यादव को 25 लाख रुपये, पार्थिव पटेल को 43 लाख रुपये, दिनेश कार्तिक को 1.3 करोड़, भुवनेश्वर कुमार को 3.7 करोड़, रविचंद्रन अश्विन को 2.7 करोड़, रोहित शर्मा को 1.4 करोड़, युजवेंद्र चहल को 1.38 करोड़, रिद्धिमान साहा को 44 लाख रुपये, शिखर धवन को 2.80 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

टीम इंडिया के कोच, कप्तान और खिलाड़ियों को मिले कितने-कितने रुपये

रवि शास्त्री-2.05 करोड़ रुपये विराट कोहली-1.25 करोड़ रुपयेहार्दिक पंड्या-1.1 करोड़ रुपयेचेतेश्वर पुजारा-2.8 करोड़ रुपयेइशांत शर्मा-1.3 करोड़ रुपयेजसप्रीत बुमराह-1.7 करोड़ रुपयेकुलदीप यादव-25 लाख रुपयेपार्थिव पटेल-43 लाख रुपयेदिनेश कार्तिक-1.3 करोड़ रुपयेभुवनेश्वर कुमार-3.7 करोड़ रुपयेरविचंद्रन अश्विन-2.7 करोड़ रुपयेरोहित शर्मा-1.4 करोड़ रुपयेयुजवेंद्र चहल-1.38 करोड़ रुपयेरिद्धिमान साहा-44 लाख रुपयेशिखर धवन-2.80 करोड़ रुपये

टॅग्स :बीसीसीआईविराट कोहलीरवि शास्त्रीरविचंद्रन अश्विनहार्दिक पंड्यारिद्धिमान साहाशिखर धवनरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या