बीसीसीआई चुनाव: रोजर बिन्नी ने अध्यक्ष, राजीव शुक्ला ने उपाध्यक्ष और जय शाह ने सचिव के लिए नामांकन दाखिल किया

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मीडिया से कहा कि मैंने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने कहा कि अभी तक स्थिति यह है कि सभी को निर्विरोध नियुक्त किया जाएगा।

By रुस्तम राणा | Published: October 11, 2022 5:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देराजीव शुक्ला ने कहा- अभी तक स्थिति यह है कि सभी को निर्विरोध नियुक्त किया जाएगारोजर बिन्नी बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के रूप में सौरव गांगुली की जगह लेंगे

BCCI Polls: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल कर दिए हैं। बीसीसीआई के चार पदों के लिए चुनाव होने हैं। इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष पद शामिल हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए रोजर बिन्नी ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि राजीव शुक्ला (वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं) ने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन पर्चा भरा है। 

इसके अलावा जय शाह ने सचिव तो आशीष शेलार ने कोषाध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया है। मंगलवार को बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मीडिया से कहा कि मैंने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है, रोजर बिन्नी ने अध्यक्ष, जय शाह ने सचिव और आशीष शेलार ने कोषाध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल भरा है। उन्होंने कहा कि अभी तक स्थिति यह है कि सभी को निर्विरोध नियुक्त किया जाएगा। भारत के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के रूप में सौरव गांगुली की जगह लेंगे। बीसीसीआई के चुनाव 18 अक्‍टूबर को होने वाले हैं। 

गौरतलब है कि सौरव गांगुली के साथ-साथ जय शाह को सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय बोर्ड को अपने संविधान को बदलने की अनुमति देकर अपने पदों पर बने रहने की अनुमति दी थी। शीर्ष अदालत ने बीसीसीआई में राज्य संघ में 1 कार्यकाल (3 वर्ष) और बीसीसीआई में 1 कार्यकाल (3 वर्ष) पूरा करने वाले पदाधिकारियों के लिए कूलिंग-ऑफ अवधि को माफ करने की बीसीसीआई की याचिका को भी स्वीकार कर लिया था।  

टॅग्स :बीसीसीआईराजीव शुक्ला
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या