टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई को मिले 2000 से ज्यादा आवेदन, ये दिग्गज शामिल-रिपोर्ट

Team India head coach: भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई को 2000 से ज्यादा आवेदन मिले हैं, रवि शास्त्री को टक्कर देने वालों में कई दिग्गज नाम हैं शामिल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 1, 2019 12:08 PM2019-08-01T12:08:53+5:302019-08-01T12:08:53+5:30

BCCI gets over 2000 applications for Team India head coach post, says a Report | टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई को मिले 2000 से ज्यादा आवेदन, ये दिग्गज शामिल-रिपोर्ट

कोच पद के लिए बीसीसीआई को मिले हैं 2000 से ज्यादा आवेदन

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई को मिले 2000 से ज्यादा आवेदनइस पद की दौड़ में टॉम मूडी, रॉबिन सिंह, माइक हेसन, लालचंद राजपूत शामिल बैटिंग कोच पद के लिए प्रवीण आमरे और फील्डिंग कोच पद के लिए जोंटी रोड्स ने किया आवेदन

भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को 2000 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं, लेकिन इनमें वर्तमान कोच रवि शास्त्री को टक्कर देने वाले बड़े नामों का अभाव है। 

बैंगलोर मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है, जिनके पास कोचिंग का विशाल अनुभव है। 

कई दिग्गजों ने किया है कोच पद के लिए आवेदन

साथ ही न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और किंग्स इलेवन पंजाब के वर्तमान कोच माइक हेसन ने भी भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। वहीं भारतीयों में रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत ने इस पद के लिए आवेदन किया है।

हालांकि श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर रहे माहेला जयवर्धने ने शुरुआती रुचि दिखाने के बाद आखिरकार इस पद के लिए आवेदन नहीं किया है। 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, कई इंटरनेशल आवदनों को एजेंट्स के माध्यम से भेजा गया और बीसीसीआई को सभी का मूल्यांकन करने में और समय लग सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फील्डिंग कोच पद के लिए पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने अपना आवेदन भेजा है। वर्तमान कोचिंग स्टाफ को वेस्टइंडीज दौरे तक के लिए विस्तार दिया गया है, जिनका कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था। 

भारतीय टीम 3 अगस्त से 3 सितंबर तक वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

कोच चयन के लिए नव-नियुक्त क्रिकेट अडवायजरी कमिटी (सीएसी) ने कहा कि वह आवेदकों का इंटरव्यू लेते समय खुले दिमाग से काम लेंगे।

भारत के नए कोच का चयन सीएसी करेगी, जिसमें 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, पूर्व  कोच अंशुमान गायकवाड़ और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी करेंगी।

Open in app