IPL 2019: बीसीसीआई ने बदला आईपीएल प्लेऑफ का समय, जानें कब शुरू होंगे मैच

आईपीएल) का 12वां सीजन आखिरी दौर में पहुंच चुका है, इस बीच बीसीसीआई ने प्लेऑफ मैचों की समय सीमा में बदलाव किया है।

By सुमित राय | Published: April 27, 2019 10:29 PM

Open in App

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां सीजन आखिरी दौर में पहुंच चुका है, लेकिन अभी भी प्लेऑफ की रेस रोचक बनी हुई है। इस बीच बीसीसीआई ने प्लेऑफ मैचों की समय सीमा में बदलाव किया है, जिसे सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने शनिवार को मंजूरी दे दी।

आईपीएल प्लेऑफ अब शाम आठ बजे की जगह 7:30 बजे से शुरू होंगे। आईपीएल के 11वें संस्करण में प्लेऑफ मैच शाम सात बजे शुरू हुए थे। फिलहाल प्राइम टाइम के मैच 8 बजे शुरू होते हैं, जबकि टॉस 7:30 बजे होता है। लेकिन, प्लेऑफ के मुकाबले के दौरान टॉस 7 बजे होगा और मैच 7:30 बजे से शुरू हो जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि दक्षिण में मैच होने हैं ऐसे में वहां ओस एक अहम कारण है। लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने हालांकि पहले ही प्लेऑफ के मैचों की समय सीमा को आगे बढ़ाने की बात कही थी। 

अधिकारी ने कहा, "प्लेऑफ मैच दक्षिण में होने हैं जहां ओस एक बड़ा मुद्दा होती है। साथ ही स्टार ने हमें पहले ही समय सीमा आगे बढ़ाने के बारे में लिखा था। आप देखेंगे कि प्लेऑफ के बाद पुरस्कर वितरण समारोह काफी लंबा होता है। इन सभी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया कि हमें मैचों के समय को आगे बढ़ाना चाहिए।"

बता दें कि आईपीएल के 12वें सीजन का पहला क्वॉलिफायर मैच 7 मई को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद एलिमिनेटर मैच 8 मई को और दूसरा क्वॉलिफायर मैच 10 मई को विशाखापत्तनम में खेले जाएंगे। जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मैच 12 मई को हैदराबाद में खेला जाएगा।

टॅग्स :आईपीएल 2019बीसीसीआईप्रशासकों की समिति

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या