BCCI ने टी20 विश्व कप के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय श्रृंखला की शुरुआत कैनबरा में 31 जनवरी से होगी। टीमें एक दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेलेंगी, जिसके बाद फाइनल होगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 12, 2020 12:48 PM

Open in App

बीसीसीआई ने महिला विश्व कप-2020 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारत टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन मेजबान और चार बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में करेगा। महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दो सबसे सफल टीमों में से हैं। 

भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय श्रृंखला की शुरुआत कैनबरा में 31 जनवरी से होगी। टीमें एक दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेलेंगी, जिसके बाद फाइनल होगा।

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम में बंगाल की बल्लेबाज रिचा घोष एकमात्र नया चेहरा हैं। टीम में और किसी नये चेहरे को शामिल नहीं किया गया है। वहीं हरियाणा की 15 साल की शेफाली वर्मा भी अपने पहले सत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद पहली वैश्विक प्रतियोगिता में भाग लेंगी। रिचा को हाल ही में महिला चैलेंजर ट्राफी में उनके अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला, जिन्होंने 26 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 36 रन बनाये थे।

चयनकर्ताओं ने T20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें नुजहत परवीन को 16 वें सदस्य के रूप में शामिल किया गया। यह टूर्नामेंट 31 जनवरी से शुरू हो रहा है और जिसमें तीसरी टीम इंग्लैंड है। 

भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकार, अरुंधति रेड्डी।

त्रिकोणीय श्रृंखला (16 सदस्यीय) टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, नुजहत परवीन।

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपस्मृति मंधानावेदा कृष्णामूर्ति

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या