BCCI ने मानी कोहली की बात, इस शर्त के साथ विदेशी दौरे पर खिलाड़ियों से जुड़ सकेंगी पत्नी और गर्लफ्रेंड्

हाल में भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के दौरान यह बहस का बड़ा मुद्दा बना था। इसके बाद विराट कोहली ने बीसीसीआई से इस संबंध में अपनी मांग रखी थी।

By विनीत कुमार | Published: October 17, 2018 1:26 PM

Open in App

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) विराट कोहली की उस बात पर राजी हो गया है जिसके तहत टीम इंडिया के कप्तान ने विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों के साथ पत्नी या गर्लफ्रेंड्स को ले जाने की मांग रखी थी।

सुप्रीम कोर्ट की ओर बनाए गये प्रशासकीय समिति (सीओए) ने हालांकि ये भी बात रखी है कि विदेशी दौरे शुरू होने के 10 दिन बाद ही खिलाड़ियों की पत्नी या गर्ल फ्रेंड उनसे जुड़ सकती है और दौरे के आखिर तक वहां बने रह सकती हैं।

हाल ही में कोहली ने बीसीसीआई के सामने इस संबंध में बदलाव की बात रखी थी। इससे पहले बीसीसीआई इस नीति पर चलती रही है कि खिलाड़ियों की पत्नी या गर्लफ्रेंड को विदेशी दौरे पर साथ मौजूद नहीं रहना चाहिए। बाद में इसमें थोड़ा बदलाव करते हुए बोर्ड ने खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ के साथ पत्नियां और गर्लफ्रेंड्स के दो हफ्ते के लिए विदेशी दौरे पर साथ होने की अनुमति दी थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार हालांकि, सीओए ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए माना है कि पत्नी या गर्लफ्रेंड के खिलाड़ियों के साथ होने में कोई नुकसान नहीं है। हालांकि, ये दौरा शुरू होने के 10 दिन बाद ही होना चाहिए।

रिपोर्ट के अनुसार सीओए इस नतीजे पर पहुंचा है कि लंबे विदेशी दौरों के दौरान पत्नी या गर्लफ्रेंड की मौजूदगी खिलाड़ियों के लिए संबल का ही काम करती है। बता दें कि हाल में भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के दौरान यह बहस का बड़ा मुद्दा बना था। करीब दो साल पहले 2015 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने भी ऐसा ही कदम उठाया था हालांकि एशेज में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन खराब रहा था और इस नीति की आलोचना हुई थी।

टॅग्स :विराट कोहलीबीसीसीआईअनुष्का शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या