Coronavirus: कोरोना के खिलाफ बांग्लादेशी टीम की जंग, तमीम इकबाल समेत 27 क्रिकेटर आधे महीने की सैलरी करेंगे दान

Bangladesh cricketers: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए बांग्लादेशी टीम के 27 क्रिकेटर अपनी आधे महीने की सैलरी दान करेंगे, कप्तान तमीम इकबाल भी हैं शामिल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 25, 2020 3:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना के खिलाफ जंग के लिए बांग्लादेश के 27 क्रिकेटर करेंगे अपनी आधे महीने की सैलरी दानबांग्लादेश में कोरोना की वजह से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, करीब 40 लोग इससे संक्रमित

दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने अपनी आधी महीने की सैलरी सरकारी राहत कोष में दाने करने का फैसला किया है।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, 27 क्रिकेटरों ने कोविड-19 के खिलाफ जंग के लिए दान देने का फैसला किया है। इनमें से 17 केंद्रीय करार में शामिल हैं, जबकि बाकी 10 खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेशी टीम कुल 30 लाख टका (बांग्लादेशी रुपये) का दान करेगी, जिसमें से टैक्स कटने के बाद ये राशि 25 लाख रुपये के आसपास होगी।

27 बांग्लादेशी क्रिकेटर दान करेंगे 25 लाख सैलरी

बांग्लादेश वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने कहा, 'कोरोना वायरस का प्रकोप बांग्लादेश में भी बढ़ता जा रहा है, हम क्रिकेटर्स, लोगों को सोशल मीडिया में इस महामारी से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए जागरूक कर रहे हैं...हम 27 क्रिकेटर अपनी आधे महीने की सैलरी कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए दान कर रहे हैं। टैक्स काटने के बाद ये राशि लगभग 25 लाख होगी।' कप्तान तमीम इकबाल की सैलरी 6 लाख रुपये महीना है, यानि वह 3 लाख रुपये महीना दान करेंगे।

तमीम इकबाल ने साथ ही लोगों से आवश्यक मेडिकल प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील भी की। "तमीम ने कहा, 'अगर हम केवल आलोचना के बजाय पूरे दिल से अपनी जिम्मेदारी निभाएं, तो हम कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीत सकते हैं। हर कोई प्लीज घर पर रहें, सुरक्षित रहें। अच्छे से रहें और हमारे देश को सुरक्षित रखें।' 

बांग्लादेश में कोरोना वायरस से अब तक 39 लोग संक्रमित हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई है। दुनिया भर में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 19 हजार के पार हो चुकी है और इस घातक वायरस से दुनिया भर के 195 देशों के 4 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित है।

टॅग्स :कोरोना वायरसबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या