बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दी खिलाड़ियों को IPL में खेलने की अनुमति, खिलाड़ियों को मिली राहत

बीसीबी ने यह निर्धारित किया था कि जो भी खिलाड़ी एनओसी की मांग करेगा, उसे रोका नहीं जाएगा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 20, 2021 9:58 AM

Open in App
ठळक मुद्देबांग्लादेश ने खिलाड़ियों को दी बड़ी राहत।बीसीबी ने आईपीएल खेलने की अनुमति दी।आईपीएल 14 में हिस्सा ले सकेंगे शाकिब अल हसन-मुस्तफिजुर रहमान।

आईपीएल 14 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को संपन्न हो चुकी है। इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सत्र अप्रैल से जून के बीच खेला जाना है और ठीक इसी  दौरान बांग्लादेश ने मुकाबले भी खेलने हैं। बांग्लादेश को अगले महीने श्रीलंका के साथ एक टेस्ट श्रृंखला खेलनी है जिसके बाद तीन मैचों की वनडे श्रृंखला मई में खेली जायेगी। हालांकि कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

बीसीबी ने खिलाड़ियों को अनुमति दी

हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए इजाजत दे दी है। बोर्ड ने इन क्रिकेटरों को एनओसी देने का फैसला किया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम से सिर्फ दो ही खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए खरीदा गया है।

शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को राहत

आईपीएल 14 में जिन बांग्लादेशी खिलाड़ियों को खरीदा गया है उसमें शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान का नाम शामिल है। शाकिब को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। वहीं मुस्तफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स ने एक करोड़ रुपये में खरीदा है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि रहमान को भी खेलने की अनुमति प्रदान की जाएगी। अकरम खान ने कहा, "अगर मुस्तफिजुर रहमान एनओसी मांगते हैं तो हम उन्हें एनओसी दे देंगे। हमने शाकिब अल हसन को पहले ही एनओसी दे दिया है और मुस्तफिजुर के लिए भी ऐसा ही होगा। बोर्ड ने फैसला किया है कि जो भी एनओसी मांगेगा, हम उन्हें इसे दे देंगे क्योंकि अगर कोई नैशनल टीम के लिए खेलने का इच्छुक नहीं है तो उसे इसके लिए जोर देने का कोई मतलब नहीं है।"

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)आईपीएल 2021आईपीएल ऑक्शनशाकिब अल हसनकोलकाता नाइट राइडर्सबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या