डायना एडुल्जी पर भड़के मोदी सरकार के मंत्री, लगाया केएल राहुल-हार्दिक पंड्या का करियर 'बर्बाद' करने का आरोप

KL Rahul, Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या और केएल राहुल मामले पर मोदी सरकार के मंत्री बाबुल सुप्रियो ने सीओए सदस्य डायना एडुल्जी की कड़ी आलोचना की है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 13, 2019 3:17 PM

Open in App

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का इंटरनेशनल करियर बीसीसीआई द्वारा उन पर लगे निलंबन के बाद से ही अधर में लटका दिख रहा है। इन दोनों को एक टीवी शो में महिलाओं के लिए अनुचित टिप्पणियों के बाद बीसीसीआई ने जांच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया है।

बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने इस मामले में बीसीसीआई और खासतौर पर सीओए सदस्य डायना एडुल्जी के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वे पंड्या और केएल राहुल का करियर बर्बाद करने की कोशिश क्यों कर रही हैं। 

बाबुल सुप्रियो ने ट्विटर पर लिखा है, डायना एडुल्जी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के प्रति उचित सम्मान और निष्ठा के साथ, क्या मैं कह सकता हूं कि उनकी सोच ऐसे कड़े कदम उठाने का विचार करते समय जड़ हो गई थी। जो हार्दिक ने कहा वह खेदजनक है लेकिन, ये वरिष्ठ दिमाग किस तरह से युवाओं को संभालते हैं उसमें कुछ विवेक होता है।'

अपने एक और ट्वीट में सुप्रियो ने लिखा है, 'किसी को फटकारने और उसे बर्बाद करने के बीच एक स्पष्ट रेखा होती!! मेरा इन वरिष्ठों से निवेदन है: देवियों और सज्जनों कृपया अपनी उम्र का सम्मान करें।' यही नहीं इसमें सुप्रियो ने हैश टैग लगाया है, #GuidanceWithoutCruelty (बिना क्रूरता के मार्गदर्शन) और Seniors&Prudence (वरिष्ठ और विवेक)

इस मामले में सीओए प्रमुख विनोद राय जल्द जांच के पक्ष में थे और उन्होंने शुरू में इन दोनों पर दो वनडे बैन की सिफारिश की थी। लेकिन डायना एडुल्जी ने राय को मामले में लीपापोती होने का डर जताते हुए चेतावनी दी थी। 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 2019 वर्ल्ड कप से पंड्या और केएल राहुल के बाहर होने के बारे में पूछे जाने पर डायना एडुल्जी ने कहा था कि 'ऐसा हो भी सकता है।' 

साथ ही डायना ने कहा, 'कोई भी खेल से बड़ा नहीं है। कोई भी संस्थान से बड़ा नहीं है। आचार संहिता होती हैं, जिसका जिक्र आपके करार में होता है। आपको इन नियमों का पालन करना होता है। हर खिलाड़ी को उसकी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। ऐसी खराब बातें बीसीसीआई का नाम खराब करती हैं और हमें इसमें सुधार करना था। उन्हें वापस लौटना पड़ा। वे ऑस्ट्रेलिया में क्या करते? वे हॉलीडे के लिए नहीं गए थे। उन्हें निलंबित कर दिया गया है। '  

पंड्या और केएल राहुल को कॉफी विद करण टीवी शो में अपनी सेक्सिट और महिलाओं के लिए अपमानजनक टिप्पणियों के लिए बीसीसीआई ने निलंबति कर दिया है और छह सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। अब इस समिति कि रिपोर्ट के बाद ये तय होगा कि इन दोनों पर कितने दिनों या मैचों का बैन लगता है।

लेकिन जांच में देरी होने पर इन दोनों पर न सिर्फ 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल बल्कि 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

टॅग्स :बाबुल सुप्रियोहार्दिक पंड्याकेएल राहुलबीसीसीआईविनोद राय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या