ODI Rankings: वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम, कप्तान बाबर आजम ने टीम को सराहा

अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से सीरीज़ जीतने से पाकिस्तान को पुरुषों की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने में मदद मिली। वे अब 2725 अंक और 118 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया से थोड़ा आगे हैं।

By रुस्तम राणा | Published: August 27, 2023 02:24 PM2023-08-27T14:24:01+5:302023-08-27T14:24:01+5:30

Babar Azam applauds team's achievement as Pakistan secure No.1 ODI Rankings | ODI Rankings: वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम, कप्तान बाबर आजम ने टीम को सराहा

ODI Rankings: वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम, कप्तान बाबर आजम ने टीम को सराहा

googleNewsNext
Highlightsअफगानिस्तान को हराकर पाकिस्तान वनडे रैंकिंग पर पहुंचा शीर्ष पर वह 2725 अंक और 118 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया से आगे हैकप्तान बाबर ने कहा, यह उपलब्धि पूरी टीम का प्रयास बताया

ODI Rankings:आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान क्रिकेट टीम नंबर 1 पर पहुंच गई है। टीम की इस उपलब्धि पर कप्तान बाबर आजम का मानना है कि एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में उनकी टीम का नंबर 1 स्थान पर पहुंचना उनकी कड़ी मेहनत और अनुशासन का परिणाम है। अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से सीरीज़ जीतने से पाकिस्तान को पुरुषों की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने में मदद मिली। वे अब 2725 अंक और 118 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया से थोड़ा आगे हैं।

उन्होंने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर पहला वनडे 142 रन से जीता था। दूसरा गेम बेहद रोमांचक था, जिसमें मेन इन ग्रीन ने गेम के आखिरी ओवर में एक विकेट से जीत हासिल की। वहीं तीसरे गेम में, उन्होंने कठिन विकेट पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए एक मजबूत स्कोर बनाया, इससे पहले कि उनके गेंदबाजों के नियमित हमलों ने 59 रन की जीत सुनिश्चित की।

तीसरे वनडे के बाद पीसीबी से बात करते हुए बाबर वनडे टीम रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल करने से खुश थे। उन्होंने इसे पूरी टीम का प्रयास बताया। बाबर ने अंतिम वनडे के बाद कहा, “जब भी आप नंबर 1 स्थान हासिल करते हैं, तो यह आपको बहुत खुशी देता है। यह पूरी टीम के प्रयास का परिणाम है। हम पहले भी यहां आ चुके हैं, लेकिन दुर्भाग्य से एक गेम हारने के बाद हमने वह स्थान खो दिया। लेकिन अल्लाह के करम से हम यहां वापस आ गए हैं। यह हमारी कड़ी मेहनत और प्रदर्शन के कारण है।”

हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला पर चर्चा करते हुए, पाकिस्तान के कप्तान ने विश्वास व्यक्त किया कि इससे प्राप्त गति उन्हें आगामी एशिया कप में फायदा दिलाएगी। उन्होंने कहा, हम उत्साहित हैं और इस श्रृंखला की जीत से हमें मदद मिलेगी। यह एक आसान श्रृंखला नहीं थी, भले ही कुछ लोग अन्यथा मान सकते हों। अफगानिस्तान एक कठिन टीम है, उनके स्पिनर (दुनिया में) सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं।

पाक कप्तान ने कहा, इस श्रृंखला में हमने जो गति हासिल की है, उससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा। हम एशिया कप को लेकर उत्साहित हैं और मुल्तान का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ करेगा।

Open in app