सरे के लिए नहीं खेलेंगे विराट कोहली, ये पाकिस्तानी बल्लेबाज लेगा उनकी जगह!

Azhar Ali: चोटिल विराट कोहली की जगह इंग्लैंड की काउंटी सरे के लिए खेल सकता है ये पाकिस्तानी बल्लेबाज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 05, 2018 2:52 PM

Open in App

नई दिल्ली, 05 जून: गर्दन की चोट की वजह से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अगले महीने सरे के लिए प्रस्तावित तीन चार दिनी मैच नहीं खेल पाएंगे। अब आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली की जगह लेने के लिए एक पाकिस्तानी युवा बल्लेबाज का नाम सामने आ रहा हैं। 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सरे में कोहली की जगह लेने वालों की रेस में पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली का नाम सबसे आगे चल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक और बल्लेबाज असद शफीक भी काउंटी डील हासिल करने की रेस में शामिल हैं। हालांकि, सरे के प्रवक्त ने अजहर अली के साथ किसी करार की खबरों से इनकार किया है। सरे ने अभी तक विराट कोहली की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है। 

विराट कोहली को सरे के लिए जून के महीने में तीन लिस्ट-ए और तीन प्रथम श्रेणी मैच खेलने थे लेकिन गर्दन की चोट के कारण अब वह सरे के लिए नहीं खेल पाएंगे। कोहली को ये चोट आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए लगी थी। (पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कोहली को चेताया, इंग्लैंड दौरे पर ये गेंदबाज हो सकता है घातक)

इस चोट की वजह से कोहली के आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दो टी20 मैचों में खेलने को लेकर भी संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। कोहली के आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर जाने का फैसला 15 जून को होने वाले उनके फिटनेस टेस्ट से होगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजहर अली जहां सरे के लिए कोहली की जगह ले सकते हैं। वहीं एक और पाकिस्तानी बल्लेबाज असद शफीक ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैट रेनशॉ की जगह ले सकते हैं, जिन्होंने बॉल टैम्परिंग विवाद में प्रतिबंधित हुए कैमरन बैनक्रॉफ्ट की जगह ली थी, जिसके बाद समरसेट ने उनका करार रद्द कर दिया था। पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने भी अजहर और शफीक के काउंटी क्रिकेट खेलने के फैसले का समर्थन किया है। (पढ़ें: विव रिचर्ड्स ने खोला, विराट कोहली की टीम इंडिया की आक्रामकता का राज)

इस बीच पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा हार के समाप्त हुआ। लीड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को महज तीन दिनों में ही एक पारी और 55 रन से हराते हुए दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। पाकिस्तान ने लॉर्ड्स में खेला गया पहला टेस्ट 9 विकेट से जीता था।

टॅग्स :विराट कोहलीपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या