अक्षर पटेल ने पकड़ा अजीबोगरीब कैच, गेंद फील्डर के हेलमेट से टकराई फिर भी बल्लेबाज को कर दिया आउट, देखें वीडियो

Axar Patel: भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने काउंटी चैंपियनशिप के दौरान एक अजीबोगरीब कैच पकड़ते हुए किया सबको हैरान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 08, 2018 12:13 PM

Open in App

लंदन, 08 सितंबर: भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे ऑलराउंडर अक्षर पटेल इन दिनों काउंटी  क्रिकेट में डरहम के लिए जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अक्षर ने हाल ही में डरहम के लिए वारविकशर के खिलाफ खेलते हुए पारी में 7 विकेट झटके। अक्षर ने 27.4 ओवर में 54 रन देकर 7 विकेट लिए।

मैच की तीसरी पारी में सात विकेट झटकने के अपने शानदार प्रदर्शन के दौरान अक्षर ने अपनी ही गेंद पर एक कमाल का कैच पकड़ा, जिसने सबको हैरान कर दिया।

अक्षर पटेल की एक गेंद पर वारविकशर के बल्लेबाज रेयान साइडबॉटम द्वारा खेला गया शॉट शॉर्ट लेग पर खड़े फील्डर के हेलमेट से टकराया और हवा में उछल गया, जिसे अक्षर पटेल ने कैच करते हुए बल्लेबाज को पविलियन की राह दिखा दी। इस मैच में अक्षर पटेल द्वारा लिए गए सात विकेटों में इयान बेल, टिम एम्ब्रोस और वारविकशर के कप्तान जीतन पटेल के विकेट शामिल थे। अक्षर ने वारविकशर के खिलाफ इस मैच में 22 रन बनाए और नौ विकेट झटक लिए। 

अक्षर काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपने पहले मैच में ग्लेमोर्गन के खिलाफ 95 रन की नाबाद पारी खेली और उसके बाद गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट झटके। इसके अगले मैच में नॉर्देंट्स के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट लिए और 10 रन बनाए। 

अक्षर पटेल ने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में वापसी के लिए अपना दावा ठोका दिया है। अक्षर को अब तक तीन बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है लेकिन अब तक उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है।

उन्हें पहली बार 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा की जगह शामिल किया गया था। 2016 में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में जडेजा के फिट न होने पर दोबारा टीम में शामिल किया गया था। इसके अलावा उन्हेंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए जडेजा पर आईसीसी द्वारा एक मैच का बैन लगाने के बाद शामिल किया गया था लेकिन एक बार भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाया।  

अक्षर पटेल अब तक भारत के लिए 38 वनडे में 45 विकेट और 11 टी20 मैचों में 9 विकेट ले चुके हैं। उन्हें 15 सितंबर से खेले जाने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है। 

टॅग्स :अक्सर पटेलकंट्री चैम्पियनशिप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या