भारतीय मूल के इस 'रहस्यमयी' ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर के गेंदबाजी ऐक्शन को क्लीन चिट, हटा बैन

Arjun Nair: ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिनर अर्जुन नायर को संदिग्ध गेंदबाजी ऐक्शन मामले में क्लीन चिट मिल गई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 1, 2018 05:21 PM2018-06-01T17:21:45+5:302018-06-01T17:21:45+5:30

Australian spinner Arjun Nair cleared suspect bowling action | भारतीय मूल के इस 'रहस्यमयी' ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर के गेंदबाजी ऐक्शन को क्लीन चिट, हटा बैन

अर्जुन नायर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 01 जून: भारतीय मूल के युवा ऑस्ट्रेलियाई रहस्यमयी स्पिनर अर्जुन नायर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अवैध गेंदबाजी ऐक्शन मामले में क्लीन चिट दे दी है। नायर पर पिछले साल दिसंबर में बिग बैश लीग के मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी ऐक्शन के चलते तीन महीने के बैन लगा दिया गया था।

सिडनी थंडर्स के लिए खेलने वाले अर्जुन नायर के गेंदबाजी ऐक्शन पर पिछले साल 30 दिसंबर को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ बिग बैश लीग में खेले गए मैच के दौरान सवाल उठे थे।  उनके गेंदबाजी ऐक्शन को 'काफी अलग' माना गया था। इसके बाद से उन्होंने बेऊ कैसन के साथ-साथ न्यू साउथ वेल्स के कोच एंथनी क्लर्क की निगरानी में अपने गेंदबाजी ऐक्शन में सुधार के लिए काम किया।

अर्जुन पिछले हफ्ते ब्रिस्बेन में फिर से गेंदबाजी का टेस्ट दिया, जिसमें उनके ऑफ स्पिन और कैरम बॉल फेंकने के दौरान उनका हाथ नियमानुसार 15 डिग्री के अंदर ही मुड़ा। ऑस्ट्रेलिया के प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में शुमार अर्जुन नायर के लिए ये राहत की खबर है, जो अब अगले चार हफ्ते नेशनल परफॉर्मेंस स्क्वैड के स्पिन कैंप में बिताएंगे।

कौन हैं ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिनर अर्जुन नायर

1998 में जन्मे अर्जुन नायर के जन्म के दो साल पहले उनके माता-पिता केरल से ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। अर्जुन नायर ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के लिए खेलने वाले पहले मलयाली क्रिकेटर और कुल नौंवे सबसे युवा क्रिकेटर हैं। 

नायर ने फरवरी 2016 में न्यू साउथ वेल्स के लिए अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। वह अब तक 4 प्रथम श्रेणी मैचों में 106 रन बनाने के साथ ही 4 विकेट भी झटक चुके हैं। टी20 क्रिकेट में उन्होंने अब तक 14 मैचों में 126 रन बनाने के साथ ही 10 विकेट लिए हैं।

Open in app