AUS vs NZ, 2nd Test LIVE: स्टीव स्मिथ, लॉबुशेन ने जड़े अर्धशतक, पहले दिन खराब शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया की वापसी

AUS vs NZ, 2nd Test: मेलबर्न में गुरुवार से शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 4 विकेट पर 257 रन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 26, 2019 07:46 AM2019-12-26T07:46:10+5:302019-12-26T12:39:12+5:30

Australia vs New Zealand, 2nd Test, Day 1 of boxing day test in Melbourne | AUS vs NZ, 2nd Test LIVE: स्टीव स्मिथ, लॉबुशेन ने जड़े अर्धशतक, पहले दिन खराब शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया की वापसी

स्टीव स्मिथ ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन खेली 77 रन की पारी

googleNewsNext
Highlightsबॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसलापहले दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए लॉबुशेन और स्मिथ ने जड़े अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में 4 विकेट पर 257 रन बनाए। टॉस हारकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टीव स्मिथ और मार्नस लॉबुशेन ने अर्धशतक जड़े। लॉबुशेन 63 रन बनाकर आउट हुए, जबकि स्मिथ खेल खत्म होने तक 77 और ट्रेविड हेड 25 रन पर नाबाद हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और लंच से पहले ही उसके दोनों ओपनर जो बर्न्स और डेविड वॉर्नर 61 के स्कोर तक पविलियन लौट गए। इसके बाद स्मिथ और लॉबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया को संभाला। लॉबुशेन के आउट होने के बाद स्मिथ ने मैथ्यू वेड (38) के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और जो बर्न्स बना खाता खोले ही पहले ही ओवर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

डेविड वॉर्नर ने पारी जमाने की कोशिश की, लेकिन लंच पहले ही वह 41 रन बनाकर नील वैगनर की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद लगातार तीन टेस्ट में शतक जड़ चुके मार्नस लॉबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 83 रन की शानदार साझेदारी की। टी के पहले लॉबुशेन 63 रन बनाकर ग्रैंडहोम का शिकार बने। टी के बाद स्मिथ ने 103 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया।

ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में झटका विकेट

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और इस मैच से वापसी कर रहे ट्रेंट बोल्ट ने मैच की चौथी ही गेंद पर जो बर्न्स (0) को बिना खाता खोले ही बोल्ड कर दिया। 

इसके बाद डेविड वॉर्नर ने 61 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 41 रन की पारी खेली और मार्नस लॉबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। लेकिन जब ऐसा लगा कि वॉर्नर हाफ सेंचुरी जमा लेंगे तो नील वैनगर ने वॉर्नर को एक बेहतरीन गेंद पर स्लिप में टिम साउदी के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

लॉबुशेन के पास शतक जड़कर इतिहास रचने का मौका 

पहले दिन लंच के समय ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट पर 67 रन बनाए, उस समय मार्नस लॉबुशेन 23 और स्टीव स्मिथ 1 रन बनाकर क्रीज पर थे।

लॉबुशेन पिछले लगातार तीन टेस्ट में शतक जमा चुके हैं और उनके पास इस टेस्ट में शतक जमाकर लगातार चार टेस्ट में शतक जमाने वाले डॉन ब्रैडमैन, जैक फिलिंगटन, नील हार्वे, स्टीव स्मिथ और मैथ्यू हेडेन के एलीट क्लब में शामिल होने के मौका रहेगा। लॉबुशेन ये उपलब्धि हासिल करने वाले छठे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन जाएंगे।  

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पर्थ में खेला गया पहला टेस्ट 296 रन से जीतकर ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

Open in app