IND vs AUS: केएल राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर, प्रैक्टिस सेशन के दौरान हुए चोटिल

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो चुके हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 05, 2021 9:51 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट मैच।प्रैक्टिस सेशन के दौरान केएल राहुल हुए चोटिल।शेष 2 मुकाबलों से बाहर हुए केएल राहुल।

Australia vs India, 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जनवरी से सिडनी में शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल कलाई की चोट के कारण शेष 2 टेस्ट मैचों से बाहर हो चुके हैं।

केएल राहुल अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल

बीसीसीआई ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर फैंस को इस बात की जानकारी दी है। शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अभ्यास सत्र में बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल अपनी बाई कलाई चोटिल कर बैठे।

केएल राहुल को चोट से उबरने में लगेगा समय

बोर्ड के मुताबिक इस बल्लेबाज को चोट से उबरने के लिए कम से कम तीन हफ्तों का समय लगेगा। राहुल जल्द ही भारत के लिए रवाना होंगे, जिसके बाद बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में वह रिहैब से गुजरेंगे।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 टेस्ट मैच शेष

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। शृंखला का तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा, जबकि चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से होगा।

इस चोट के कारण उनका इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की घरेलू श्रृंखला के शुरुआती मैचों में खेलना भी संदिग्ध है।

केएल राहुल टेस्ट करियर में 5 शतक जड़ चुके हैं।

केएल राहुल का अंतर्राष्ट्रीय करियर

केएल राहुल ने 26 दिसंबर 2014 को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 35 वनडे मैचों की 34 पारियों में 5 बार नाबाद रहते हुए 1332 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 8 अर्धशतक जड़े। वहीं 36 टेस्ट में राहुल 5 सेंचुरी और 11 फिफ्टी की मदद से 2006 रन बना चुके हैं। 44 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों की 41 पारियों में वह 2 शतक और 12 अर्धशतक की मदद से 1542 रन जुटा चुके हैं।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमकेएल राहुलबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या