वर्ल्ड कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की नई जर्सी जारी, इस रेट्रो लुक में आएगी नजर

Australia new jersey: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का नई जर्सी जारी कर दी गई है, नए रेट्रो लुक वाली जर्सी में नजर आएगी टीम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 09, 2019 5:04 PM

Open in App

वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक नए रेट्रो यूनिफॉर्म में खेलती नजर आएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के परिधान निर्माता ASICS ने मंगलवार को वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का ड्रेस जारी कर दिया। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम का नई जर्सी मुख्य रूप से पीली है, कॉलर लाइम-ग्रीन कलर में है, जबकि पैंट के किनारों के नीचे एक पतली हरी पट्टी बनी हुई है। 

ये नई किट इस साल जनवरी में भारत के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा पहनी गई ड्रेस के समान है। ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया में ही खेली गई थी। ये ड्रेस 1986 में एलन बॉर्डर की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में पहनी गई ड्रेस से प्रेरणा लेकर बनाई गई थी। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से रेट्रो यूनिफॉर्म पहनेगी, जिसे एक फैन वोट प्रतियोगिता के बाद सात अन्य यूनिफॉर्म्स में से चुना गया है।

पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 1 जून को खेलेगी अपना पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप का गत चैंपियन है और उसने 2015 में ये टूर्नामेंट जीता था। ये ऑस्ट्रेलिया का पांचवां वर्ल्ड कप (1987,1999, 2003, 2007 और 2015) खिताब था। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मिली दो लगातार वनडे सीरीज जीत के बाद बढ़े हुए मनोबल से जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को भारत में 3-2 से हराया था और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप (5-0) किया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ क्रमश: 25 मई और 27 मई को वॉर्म-अप मैच खेलेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 1 जून को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलेगी।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलियाआईसीसी वर्ल्ड कपक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या