खुलासा! वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली शिकस्त, ड्रेसिंग रूम में फूट-फूटकर रोया था ये क्रिकेटर

“मैं बहुत कम मौकों पर रोता हूं। मेरा सपना था कि मैं विश्व कप तो खेलूं ही, उसका सेमीफाइनल और फाइनल खेलने की भी इच्छा थी।"

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 15, 2020 04:37 PM2020-03-15T16:37:27+5:302020-03-15T17:07:36+5:30

Australia cricketer Usman Khawaja recalls the heartbreaking World Cup semi-final exit | खुलासा! वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली शिकस्त, ड्रेसिंग रूम में फूट-फूटकर रोया था ये क्रिकेटर

खुलासा! वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली शिकस्त, ड्रेसिंग रूम में फूट-फूटकर रोया था ये क्रिकेटर

googleNewsNext

विश्व कप-2019 में जहां एक और भारत को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के हाथों शिकस्त झेलकर ऑस्ट्रेलिया को भी खिताबी मुकाबले से बाहर होना पड़ा था।

इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी भावुक हो चुका था। आलम ये था कि एक खिलाड़ी वहां फूट-फूटकर रो रहा था, जिसका खुलासा अब हो चुका है।

हालांकि उस मुकाबले में बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को स्थान नहीं दिया गया था, जिसके पीछे की वजह साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी हैमस्ट्रिंग इंजरी थी। 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 49 ओवर में महज 223 रन पर सिमट गई। स्टीव स्मिथ ने 85, जबकि विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने 46 रन की पारी खेली, लेकिन क्रिस वोक्स-आदिल राशिद (3-3 विकेट) के सामने टीम कुछ खास नहीं कर सकी।

आसान टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (85) और जॉनी बेयरस्टो (34) ने पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी कर जीत की मजबूत नींव रख दी थी। यहां से जो रूट (नाबाद 49) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 45) ने टीम को महज 32.1 ओवर में 8 विकेट से जीत दिला दी थी।

इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में मिली 8 विकेट से करारी हार के बाद उस्मान ख्वाजा अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके। खुद ख्वाजा ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा है, "मैं जानता था कि मेरा वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो गया है, जिसने मुझे बुरी तरह तोड़ दिया था। यह मेरी जिंदगी में पहला मौका था जब ड्रेसिंग रूम में मेरी आंखों में आंसू थे। टीम के लिए बहुत मेहनत की, लेकिन सब खत्म हो गया।"

उन्होंने आगे कहा, “मैं बहुत कम मौकों पर रोता हूं। मेरा सपना था कि मैं विश्व कप तो खेलूं ही, उसका सेमीफाइनल और फाइनल खेलने की भी इच्छा थी। मैंने ईमानदारी से सोचा था कि हम जीत रहे हैं। यहां तक कि जब मैं चोटिल हो गया था तब भी यही सोच रहा था कि मह जीत रहे हैं। मुझे ऐसा लगा कि मेरी हैमस्ट्रिंग इंजरी ने टीम को थोड़ा मुश्किल में डाल दिया है। खासतौर पर उस मुकाबले में। वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मिस करना मेरे लिए दिल तोड़ने वाली बात थी।"

Open in app