टिम पेन के चेहरे पर लगी गेंद, निकलने लगा खून और लगे टांके, फिर भी नहीं गए मैदान से बाहर

Tim Paine: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन गेंद लगने से घायल होने के बावजूद विकेटकीपिंग करते रहे और पकड़ा एक लाजवाब कैच

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 17, 2018 11:24 AM2018-06-17T11:24:03+5:302018-06-17T11:27:42+5:30

Australia captain Tim Paine received stitches after being hit in the face by a ball vs England | टिम पेन के चेहरे पर लगी गेंद, निकलने लगा खून और लगे टांके, फिर भी नहीं गए मैदान से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में हुए घायल

googleNewsNext

कार्डिफ, 17 जून: ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे में 38 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। पांच मैचों की वनडे सीरीज में ये ऑस्ट्रेलिया की ये दूसरी हार है। इस मैच में इंग्लैंड की पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर और कप्तान टिम पेन को एक गेंद पर मुंह में चोट लग गई और उनके नाक से खून बहने लगा, हालांकि इसके बावजूद पेन मैदान छोड़कर नहीं गे और उसी ओवर में विकेट के पीछे एक शानदार कैच पड़ा। 

गेंद लगने से घायल हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन

ये घटना इंग्लैंड की पारी के 36वें ओवर में हुई। एंड्र्यू टाइ की लेग साइड की तरफ फेंकी गई एक गेंद को पकड़ने के लिए जब विकेटकीपर टिम पेन ने डाइव लगाई तो गेंद जमीन से टकराकर अचानक उछली और पेन के मुंह से जा टकराई। 

इसकी वजह से पेन की नाक से खून बहने लगा। उन्हें तुरंत ही मेडिकल सहायता दी गई और रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके मुंह के बाहर और अंदर टांके लगे। इस चोट के बावजूद पेन मैदान के बाहर नहीं गए और दर्द से जूझते हुए विकेटकीपिंग जारी रखी। (पढ़ें: जेसन रॉय-बटलर की तूफानी बैटिंग में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने दूसरा वनडे 38 रन से जीता)

पेन ने इसी ओवर में तीन गेंदों बाद ही शतक जड़ चुके जेसन रॉय (120) का एक बेहतरीन कैच लपका। पेन की इस बहादुरी के लिए जमकर तारीफ हुई। पेन ने इसके बाद इंग्लैंड की पारी के पूरे 50 ओवर तक विकेटकीपिंग की। हालांकि वह बैटिंग के लिए अपने नियमित से नीचे आठवें नंबर पर उतरे और 15 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि पेन का कोई दांत नहीं टूटा है और वह 19 जून को होने वाले तीसरे वनडे में खेलेंगे। (पढ़ें: इंग्लैंड ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया, मोईन, मोर्गन और विली चमके)

ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस मैच में इंग्लैंड से 38 रन से हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 342 रन बनाए और इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 47.1 ओवर में 304 रन बनाकर सिमट गई।

Open in app