England beat Australia by 3 wickets in 1st ODI to take 1-0 lead | इंग्लैंड ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया, मोईन, मोर्गन और विली चमके

लंदन, 14 जून: इंग्लैंड ने ओवल में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराते हुए 1-0 की बढ़त ले ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बैटिंग करते हुए 47 ओवर में 214 के स्कोर पर सिमट गई, इसके जवाब में इंग्लैंड ने 44 ओवर में 7 विकेट पर 218 रन बनाते हुए 3 विकेट से मैच जीत लिया। 43 रन देकर 3 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के मोईन अली को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। 

 टॉस जीतकर पहले बैटिंग के उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 47 ओवर में 214 के स्कोर पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 90 रन के स्कोर तक उसकी आधी टीम पविलियन लौट गई थी। 

इसके बाद ग्लेन मैक्सेवल (62) और एश्टन एगर (40) ने छठे विकेट के लिए 84 रन की शानदार साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को संकट से निकाला। लेकिन मैक्सवेल के आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई पारी को सिमटने में देर नहीं लगी। 


इंग्लैंड के लिए मोईन अली और लियाम प्लंकेट ने 3-3 और आदिल राशिद ने 2 विकेट झटके, जबकि मार्क वुड और डेविड विली को एक-एक सफलता मिली।    

जीत के लिए मिले 215 रन के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही और उसने महज 38 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद जो रूट (50) और कप्तान इयॉन मोर्गन (69) ने अर्धशतक जड़े और चौथे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड की मैच में वापसी करा दी। इन दोनों के अलावा निचले क्रम में डेविड विली ने भी 35 रन की नाबाद पारी खेलेत हुए इंग्लैंड को 3 विकेट से जीत दिला दी।

पांच मैचों की इस सीरीज का दूसरा वनडे 16 जून को कार्डिफ में खेला जाएगा।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे