AUS vs NZ: खाली स्टेडियम में हुए मैच में टॉस के समय हाथ मिलाने को लेकर हुआ कंफ्यूजन, मैच के बाद तालियां बजाकर किया अभिवादन

Australia and New Zealand: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाकी बचे दो मैचों को कोरोना की वजह से किया गया रद्द

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 14, 2020 5:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 71 रन से हरायाकोरोना वायरस की वजह से इस सीरीज के बाकी दो मैच किए गए रद्द

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाकी बचे दो मैचों को रद्द कर दिया गया। शुक्रवार को इस सीरीज का पहला मैच सिडनी में खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रन से मात दी। 

इस मैच कोरोना को देखते हुए कई एहतियाती कदम उठाए गए थे और इसीलिए ये खाली स्टेडियम में खेला गया। टॉस के समय दोनों टीम के कप्तान एरॉन फिंच और केन विलियम्सन कंफ्यूज दिखे और वे दोनों हाथ मिलाने जा ही रहे थे कि फिर अचानक उन्होंने एकदूसरे से मुठ्ठियां टकराईं।

मैच के बाद खिलाड़ियों ने नहीं मिलाए हाथ

मैच के बाद भी दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कोरोना के खतरे से बचने के लिए हाथ मिलाने के बजाय तालियां बजाकर एकदूसरे का अभिवादन किया।

इस मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तब झटका लगा था जब गले में खराश की शिकायत के बाद उसके स्टार तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को मैच से हटना पड़ा और उनका कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया और टीम से अलग रखा गया। हालांकि बाद में रिचर्डसन का टेस्ट निगेटिव आया।  

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले खेलते हुए डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट पर 258 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 41 ओवरों में 187 रन पर समेटते हुए 71 रन से जोरदार जीत हासिल की।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमडेविड वॉर्नरएरॉन फिंचकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या