World Cup: ट्रेंट बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैटट्रिक लेकर रच दिया इतिहास, बने ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 37वें मुकाबले में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैटट्रिक लेकर वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है।

By सुमित राय | Published: June 29, 2019 10:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने हैटट्रिक लेकर वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है।बोल्ट न्यूजीलैंड की ओर से वर्ल्ड कप इतिहास में हैटट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।बोल्ट के वनडे करियर की दूसरी हैटट्रिक है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच लंदन लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 37वें मुकाबले में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने हैटट्रिक लेकर वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है। ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड की ओर से वर्ल्ड कप इतिहास में हैटट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

इसी के साथ  ट्रेंट बोल्ट आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में हैट-ट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैटट्रिक विकेट लिया था। यह ट्रेंट बोल्ट के वनडे करियर की दूसरी हैटट्रिक है। इससे पहले उन्होंने 7 नवंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ फखर जमान, बाबर आजम और मोहम्मद हफीज को आउट कर हैटट्रिक पूरा किया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ट्रेंट बोल्ट ने 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर उस्मान ख्वाजा को क्लीन बोल्ड किया और फिर उन्होंने मिशेल स्टार्क को भी बोल्ड कर पवेलियन भेजा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जेसन बेहरनडॉर्फ को ट्रेंट बोल्ट ने यॉर्कर गेंद फेंकी और उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। हालांकि, बेहरनडॉर्फ ने रिव्यू लिया, लेकिन थर्ड अंपायर ने फैसले को बरकरार रखा और बोल्ड की हैटट्रिक पूरी हो गई।

ट्रेंट बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 51 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्युसन की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 243 रनों पर रोक दिया।

टॅग्स :ट्रेंट बोल्टहैट-ट्रिकक्रिकेट रिकॉर्डआईसीसी वर्ल्ड कपन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या