T20 WC: ग्लेन फिलिप्स ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा कैच, सुपरमैन बने, देखें वीडियो

AUS vs NZ T20 WC: टी20 अंतरराष्ट्रीय में रनों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया की दूसरी सबसे बड़ी हार है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम अपनी सरजमीं पर 2011 के बाद पहली बार हारी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 22, 2022 05:35 PM2022-10-22T17:35:50+5:302022-10-22T17:37:06+5:30

AUS vs NZ T20 WC Superhuman Glenn Phillips catch of the match Send Marcus Stoinis one moments Game packs Australia v New Zealand see video | T20 WC: ग्लेन फिलिप्स ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा कैच, सुपरमैन बने, देखें वीडियो

न्यूजीलैंड टीम की फील्डिंग की तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है।

googleNewsNext
Highlightsकेन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया।पहले मैच में 89 रन से मात दी। इस मैच में कीवी टीम ने हर विभाग में कंगारूओं को मात दी।न्यूजीलैंड टीम की फील्डिंग की तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है।

AUS vs NZ T20 WC: क्रिकेट में कहा जाता है कि कैच पकड़ो और मैच जीतो। केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और पहले मैच में 89 रन से मात दी। इस मैच में कीवी टीम ने हर विभाग में कंगारूओं को मात दी।

न्यूजीलैंड टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड टीम की फील्डिंग की तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है। नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर एक शानदार पल आया। ग्लेन फिलिप्स ने सनसनीखेज कैच लपका। मिचेल सेंटनर की गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने कवर पर खेलना चाहते थे। फिलिप्स डीप से भागे और आश्चर्यजनक कैच पकड़ लिया।

फिलिप्स ने हवा में उड़ते हुए 29 मीटर दौड़कर कैच लपका। इस दौरान सुपरमैन की भूमिका में दिखे। हालांकि जमीन पर गिर गए, लेकिन गेंद को नहीं छोड़ा। डेवोन कॉनवे की 58 गेंद में नाबाद 92 रन की पारी के बाद टिम साउदी और मिशेल सेंटनर के तीन-तीन विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड ने गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया को 89 रन के बड़े अंतर से शिकस्त देकर अपने अभियान को शानदार तरीके से शुरू किया।

इस 31 साल के वामहस्त बल्लेबाज ने अपनी शानदार नाबाद पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े जिससे न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कॉनवे के साथ युवा सलामी बल्लेबाज फिन एलेन (16 गेंद में 42 रन) ने न्यूजीलैंड को आक्रामक शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 25 गेंद में 56 रन जोड़े।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को साउदी (2.1 ओवर में छह रन देकर तीन विकेट) ने शुरुआती झटके दिये तो वही सेंटनर (चार ओवर में 31 रन पर तीन विकेट) ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाया जिससे टीम 17.1 ओवर 111 रन पर आउट हो गयी।

Open in app