बॉक्सिंग डे टेस्ट: पैट कमिंस की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 148 पर समेटा, बनाई 319 रनों की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 148 रनों पर समेट दिया।

By सुमित राय | Published: December 28, 2019 10:06 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को पहली पारी में 148 रनों पर समेट दिया।ऑस्ट्रेलिया की  ओर से पैट कमिंस ने 17 ओवर में 28 रन देकर 5 विकेट नाम किया।ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के स्कोर (467) के आधार पर 319 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

पैट कमिंस (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को 148 रनों पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 467 रन बनाए थे और टीम ने न्यूजीलैंड पर 319 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि बड़ी बढ़त के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट गंवाकर 44 रन बनाए थे, लेकिन तीसरे दिन पैट कमिंस की गेंदबाजी के आगे न्यूजीलेंड को कोई खिलाड़ी टिक नहीं पाया और लंच के बाद पूरी टीम 148 रनों पर ऑल आउट हो गई।

दूसरे दिन 9 रन बनाकर खेल रहे टॉम लाथम और 2 रन बनाकर खेल रहे रॉस टेलर ने तीसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद स्कोर में दो रन ही जोड़ा था कि पैट कमिंस ने रॉस टेलर को आउट कर दिया। इसके बाद कमिंस ने हेनरी निकोल्स (0) को भी चलता किया।

हालांकि इसके बा टॉम लाथम ने संभल कर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 100 के पार ले गए। इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, लेकिन 50 रन बनाने के बाद पैट कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन को अपना कैच थमा बैठे।

इसके बाद न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया, बीजे वाटलिंग 7, कोलिन डी ग्रैंडहोम 11, मिशेल सैंटनर 3, टिम साउदी 10 और ट्रेंट बोल्ट 8 रन बनाकर आउट हुए, जबकि नेल वागनर 18 रन बनाकर नाबाद लौटे।

मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 467 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल 23 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस का शिकार बन गए, जो सिर्फ 15 रन ही बना सके। इसके बाद जेम्स पैटिनसन ने 39 के कुल स्कोर पर केन विलियम्सन को आउट करते हुए न्यूजीलैंड का स्कोर 39/2 कर दिया था।

ऑस्ट्रेलिया की  ओर से पैट कमिंस ने 17 ओवर में 28 रन देकर 5 विकेट नाम किया, जबकि जेम्स पैटिंसन ने 15 ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा मिशेल स्टार्क ने 12.5 ओवर की गेंदबाजी में 30 रन दिए और दो विकेट अपने नाम किया।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंडपैट कमिंसऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमटिम पेनकेन विलियम्सन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या