टी20 विश्वकप 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 4 रनों से जीता मैच, सेमीफाइनल में पहुंचने की बस एक उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जबाव में अफगानिस्तान निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 164 रन ही बना सकी।

By रुस्तम राणा | Published: November 04, 2022 5:32 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को दिया था 169 रनों का लक्ष्यजबाव में अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए राशिद ने 23 गेंदों में 48 रनों की विस्फोटक पारी खेली, 3 चौके और 4 छक्के लगाए

AUS vs AFG: आईसीसी टी20 विश्वकप में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ 4 रनों से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद बरकरार हैं। हालांकि इसके लिए उसे शनिवार को होने वाले मैच में श्रीलंका की इंग्लैंड के खिलाफ जीत पर निर्भर रहना पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को दिया था 169 रनों का लक्ष्य

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168/8 रनों का स्कोर खड़ा किया था और विरोधी टीम अफगानिस्तान को जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जबाव में अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए और मुकाबले को बस 4 रनों के अंतर से हार गए। आखिरी ओवर में मुकाबला काफी रोमांचक हो गया था। 

राशिद ने आखिरी ओवर तक AFG की उम्मीदों को रखा था बरकरार

अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी राशिद खान अफगानिस्तान की ओर से आखिरी ओवर तक लड़ते रहे। उन्होंने लगभग इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया के हाथों से मुकाबला जीत ही लिया था। राशिद ने 23 गेंदों में 48 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके अलावा गुलबदीन और गुरबाज ने क्रमश 39 और 30 रनों की अहम पारियां खेली। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड और जैम्पा ने सर्वाधिक दो-दो विकेट लिए। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल ने बनाए सर्वाधिक रन 

ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक 54 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 32 गेंदों का सामना किया और 6 चौके और 2 छक्के लगाए। उनके अलावा मिचेल मार्श ने 30 गेंदों मे 45 रनों की पारी खेली और वार्नर ने 18 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया। अफगानी बॉलर नवीन उल हक ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लंका की जीत पर निर्भर 

अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया के 7 अंक हो गए हैं। ऐसे में उसकी सेमीफाइनल में जीतने की संभावना बरकार है, लेकिन इसके लिए टीम को श्रीलंका की जीत पर निर्भर रहना होगा, जो शनिवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी। इंग्लैंड के अभी 5 अंक हैं। यदि इंग्लैंड जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया का आगे जाने का सफर समाप्त हो जाएगा, क्योंकि इंग्लैंड का नेट रनरेट ऑस्ट्रेलिया से काफी अच्छा है।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमअफगानिस्तान क्रिकेट टीमराशिद खानग्लेन मैक्सेवल
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या