जब पाकिस्तान दौरे पर जा रही थी टीम इंडिया, 'अटल जी' ने गांगुली को बल्ले पर लिखकर दिया था इमोशनल मैसेज

भारत और पाकिस्तान की टीमें दोनों देशों के खराब रिश्तों के कारण क्रिकेट नहीं खेल रही हैं, लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी ने दोनों देशों के बीच में रिश्ते को सुधारने का बड़ा काम किया था।

By सुमित राय | Published: August 16, 2018 02:36 PM2018-08-16T14:36:30+5:302018-08-16T14:36:30+5:30

Atal Bihari Vajpayee emotional message to Sourav Ganguly and Indian Cricket Team before India Pakistan Series | जब पाकिस्तान दौरे पर जा रही थी टीम इंडिया, 'अटल जी' ने गांगुली को बल्ले पर लिखकर दिया था इमोशनल मैसेज

जब पाकिस्तान दौरे पर जा रही थी टीम इंडिया, 'अटल जी' ने गांगुली को बल्ले पर लिखकर दिया था इमोशनल मैसेज

googleNewsNext

भारत और पाकिस्तान की टीमें दोनों देशों के खराब रिश्तों के कारण क्रिकेट नहीं खेल रही हैं, लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी जब देश के प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने क्रिकेट के जरिए दोनों देशों के बीच में रिश्ते को सुधारने का बड़ा काम किया था।

मार्च 2004 में जब भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर जा रही थी, तब अटल बिहारी वाजपेयी टीम के खिलाड़ियों से मिले थे और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरव गांगुली को एक क्रिकेट बैट पर इमोशनल मैसेज लिखकर दिया था।

अटल बिहारी वाजपेयी ने भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को एक बल्ले पर शानदार पंक्ति लिखकर भेंट की थी। उन्होंने बैट पर लिखा था- 'खेल ही नहीं, दिल भी जीतिए। शुभकामनाएं।'

इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने भी तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को एक बैट भेंट की थी, जिस पर सभी खिलाड़ियों ने अपना ऑटोग्राफ दिया था।

अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट के जरिए भारत और पाकिस्तान के रिश्ते को सुधारना चाहते थे और इसलिए उन्होंने भारतीय टीम को पाकिस्तान जाकर खेल के साथ साथ दिल भी जीतने को बोला था।

Open in app