Asia Cup 2023: संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन

संजय मांजरेकर ने एशिया कप के लिए तीन मुख्यधारा के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को चुना है, जबकि हार्दिक पंड्या उनका चौथा गेंदबाजी विकल्प है।

By रुस्तम राणा | Published: August 25, 2023 04:40 PM2023-08-25T16:40:38+5:302023-08-25T16:42:22+5:30

Asia Cup 2023 Sanjay Manjrekar Picks His India’s XI For Game Vs Pakistan | Asia Cup 2023: संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन

Asia Cup 2023: संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन

googleNewsNext
Highlightsपूर्व बल्लेबाज ने तीन मुख्यधारा के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को चुनाकेएल राहुल को भी मांजरेकर की इंडिया इलेवन में जगह मिली हैउन्होंने कहा, या तो श्रेयस अय्यर या फिर तिलक वर्मा [मध्यक्रम में] खेल सकते हैं

Asia Cup 2023: एशिया कप के शुरू होने में अब चंद दिन और शेष हैं। क्रिकेट प्रेमियों को 2 सितंबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच का बेसब्री से इंतजार है। इस बीच क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन को चुना है। भारतीय टीम श्रीलंका के कैंडी में पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

पूर्व बल्लेबाज ने तीन मुख्यधारा के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को चुना है, जबकि हार्दिक पंड्या उनका चौथा गेंदबाजी विकल्प है। इसके अलावा, सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल को भी मांजरेकर की इंडिया इलेवन में जगह मिली है। मांजरेकर ने मेन इन ब्लू के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना।

मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया, “मेरे तीन सीमर होंगे जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी। हार्दिक पंड्या मेरे चौथे सीमर होंगे। मेरे स्पिनर (रवींद्र) जड़ेजा और कुलदीप (यादव) होंगे। मेरे ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा होंगे। नंबर 3 बल्लेबाज विराट कोहली होंगे। केएल राहुल खेलेंगे क्योंकि वह कीपर हैं।”

मध्यक्रम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ हाई-प्रोफाइल मैच के लिए श्रेयस अय्यर या तिलक वर्मा में से किसी एक को उनके लाइन-अप में मौका मिल सकता है।

मांजरेकर ने कहा, “या तो श्रेयस अय्यर या तिलक वर्मा [मध्यक्रम में] खेल सकते हैं। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि भारत की पहली पसंद वाली टीम XI में हार्दिक पंड्या सहित पहले सात (छह) बल्लेबाज दाएं हाथ के हैं। कहीं न कहीं, भारत को तिलक वर्मा जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज को फिट करना होगा। यह भारत की एक समस्या है।'' 

विशेष रूप से, युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को आईपीएल के 2023 संस्करण में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत से पहली बार टीम में शामिल किया गया। युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी ने सात T20I में हिस्सा लिया और 34.80 की औसत से 174 रन बनाए।

संजय मांजरेकर की भारत XI 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Open in app