Asia Cup 2023: बीसीसीआई ने पीसीबी का निमंत्रण स्वीकार किया, 30 अगस्त को मुल्तान में एशिया कप मैच देखेंगे, कैंडी में भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखेंगे ये अधिकारी

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वे चार से सात सितंबर तक लाहौर में एशिया कप के कुछ मैच देखेंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 26, 2023 04:16 PM2023-08-26T16:16:06+5:302023-08-26T16:18:45+5:30

Asia Cup 2023 BCCI President Roger Binny, VP Rajiv Shukla to travel Lahore for Asia Cup matches 30 august | Asia Cup 2023: बीसीसीआई ने पीसीबी का निमंत्रण स्वीकार किया, 30 अगस्त को मुल्तान में एशिया कप मैच देखेंगे, कैंडी में भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखेंगे ये अधिकारी

file photo

googleNewsNext
Highlightsपीसीबी ने बीसीसीआई के सभी प्रमुख पदाधिकारियों को निमंत्रण दिया था।निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए भारतीय बोर्ड की मंजूरी मिल गई है।पाकिस्तान 30 अगस्त को मुल्तान में एशिया कप के शुरुआती मैच में नेपाल से भिड़ेगा।

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला एशिया कप मैचों के लिए लाहौर जाएंगे। पिछले महीने एशियाई निकाय द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा, जिसमें पाकिस्तान चार मैचों की मेजबानी करेगा और श्रीलंका में 9 मैच खेले जाएंगे। 

भारतीय बोर्ड के अध्यक्ष बिन्नी और उपाध्यक्ष शुक्ला ने सितंबर में एशिया कप के कुछ मैचों के लिए लाहौर जाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। दोनों 4 से 7 सितंबर तक लाहौर में रहेंगे। पीटीआई रिपोर्ट ने खबर की पुष्टि की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी ने सभी प्रमुख पदाधिकारियों को निमंत्रण दिया था और बिन्नी और शुक्ला को निमंत्रण स्वीकार करने के लिए बीसीसीआई की मंजूरी मिल गई है। बिन्नी, शुक्ला और सचिव जय शाह 2 सितंबर को पल्लेकेले (कैंडी) में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाले अहम मुकाबले के लिए श्रीलंका में होंगे।

ये तिकड़ी 3 सितंबर को भारत वापस आएगी, जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष और उपाध्यक्ष वाघा सीमा से लाहौर जाएंगे। बिन्नी और शुक्ला दोनों को अपनी-अपनी पत्नी के साथ चार सितंबर को लाहौर में पीसीबी के गवर्नर हाउस द्वारा आयोजित होने वाले आधिकारिक रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया गया है।

यह समझा जाता है यह दोनों अधिकारी पांच सितंबर को अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका मैच और इसके अगले दिन पाकिस्तान के सुपर चार चरण के शुरुआती मुकाबले को देखेंगे। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शुक्ला 2004 में पाकिस्तान दौरे पर गयी दल में शामिल थे।

सौरव गांगुली के नेतृत्व में इस दौरे पर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीती थी। खबर है कि दोनों 5 सितंबर को लाहौर में अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका का मैच देखेंगे और 6 सितंबर को पाकिस्तान का सुपर फोर मैच का उद्घाटन करेंगे।

Open in app