Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया, बीसीसीआई ने की घोषणा, राहुल द्रविड़ कोविड पॉजिटिव

Asia Cup 2022: कोच राहुल द्रविड़ के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 24, 2022 07:38 PM2022-08-24T19:38:33+5:302022-08-24T20:34:42+5:30

Asia Cup 2022 VVS Laxman named interim Head Coach for Asia Cup 2022 says BCCI rahul dravid covid postive | Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया, बीसीसीआई ने की घोषणा, राहुल द्रविड़ कोविड पॉजिटिव

वीवीएस लक्ष्मण को एशिया कप 2022 के लिए अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया है। 

googleNewsNext
Highlightsराहुल द्रविड़ कोविड से संक्रमित हैं।एशिया कप 27 अगस्त से शुरू हो रहा है।भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाक से है।

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि वीवीएस लक्ष्मण को एशिया कप 2022 के लिए अंतरिम मुख्य कोच बनाया गया है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिए भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच थे। राहुल द्रविड़ कोविड से संक्रमित हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है और वह 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के साथ दुबई नहीं जा पाएंगे। भारत एशिया कप में 28 अगस्त को अपने शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

द्रविड़ अभी पृथकवास पर हैं और परीक्षण नेगेटिव आने पर ही वह टीम से जुड़ेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा,‘‘ एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आगामी एसीसी एशिया कप में भारतीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच होंगे।’’

उन्होंने कहा,‘‘ जिंबाब्वे में एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ यात्रा करने वाले लक्ष्मण राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम की तैयारियों पर निगरानी रखेंगे। द्रविड़ को टीम के यूएई रवाना होने से पहले कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया था।

द्रविड़ परीक्षण नेगेटिव आने और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम से मंजूरी मिलने के बाद टीम से जुड़ेंगे।’’ लक्ष्मण उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान के साथ दुबई में टीम से जुड़े हैं। यह सभी जिंबाब्वे में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला पूरी होने के बाद दुबई पहुंचे हैं।

Open in app