Asia Cup 2022: ऋषभ पंत का का बाहर होना हैरानी भरा, रिकी पोंटिंग ने कहा-टीम इंडिया में विश्व टी20 से पहले कितने स्तरीय खिलाड़ी हैं...

Asia Cup 2022: हाल के दिनों में भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ पंत पर प्राथमिकता दी गई थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 31, 2022 10:04 PM

Open in App
ठळक मुद्दे आलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम देने के टीम प्रबंधन के फैसले के बाद अंतिम एकादश में पंत की वापसी हुई है।आर पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करते हैं और पोंटिंग टीम के मुख्य कोच हैं।दिल्ली कैपिटल्स में काम किया है और बेशक वह फ्रेंचाइजी का कप्तान है।

Asia Cup 2022: आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में भारत की अंतिम एकादश में ऋषभ पंत का ‘आश्चर्यजनक’ तरीके से बाहर होना दर्शाता है कि टीम में विश्व टी20 से पहले कितने स्तरीय खिलाड़ी हैं।

हाल के दिनों में भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ पंत पर प्राथमिकता दी गई थी। बुधवार को यहां हांगकांग के खिलाफ आलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम देने के टीम प्रबंधन के फैसले के बाद अंतिम एकादश में पंत की वापसी हुई है।

पोंटिंग ने ‘आईसीसी रिव्यू’ पर कहा, ‘‘मैं बेहद हैरान था। ईमानदारी से कहूं तो इसके बारे में बात हो रही थी। एक बार फिर सोशल मीडिया चैनलों पर मैच से पहले चर्चा हो रही थी कि वे क्या विकल्प चुनेंगे क्योंकि मुझे लगता है कि उन्हें छठे गेंदबाजी विकल्प की जरूरत है।’’ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करते हैं और पोंटिंग टीम के मुख्य कोच हैं।

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान भारतीय क्रिकेटर के प्रति अपने लगाव का इजहार करने से कभी नहीं हिचकिचाया। पोंटिंग ने कहा, ‘‘ईमानदारी से वह (पंत) मेरे पसंदीदा लोगों में से एक है। उसके साथ लंबे समय तक दिल्ली कैपिटल्स में काम किया है और बेशक वह फ्रेंचाइजी का कप्तान है।’’

पोंटिंग ने हालांकि माना कि हाल के दिनों में कार्तिक के प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन के लिए सर्वश्रेष्ठ एकादश का फैसला करना आसान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हम उसे (पंत) टीम में वापस देखने में अधिक समय लगेगा (जो हांगकांग के खिलाफ हुआ)।

लेकिन एक बार फिर अगर आप भारत के संतुलन को देखें तो आप जानते हैं कि कार्तिक को बाहर करना मुश्किल है क्योंकि वह करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है।’’ पोंटिंग ने कहा, ‘‘भारतीय चयनकर्ताओं को कुछ बड़े फैसले करने हैं, कठिन निर्णय लेने हैं। जब आप ऋषभ पंत जैसे स्टार को बाहर कर रहे हैं तो आप जानते हैं कि आपके पास अच्छी टीम है।’’ 

टॅग्स :ऋषभ पंतएशिया कपरिकी पोंटिंगपाकिस्तान क्रिकेट टीमहॉन्ग कॉन्गदिनेश कार्तिक
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या