Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ 'महामुकाबले' से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, शाहीन आफरीदी के बाद एक और गेंदबाज चोटिल

चोट के कारण शाहीन आफरीदी पूरे एशिया कप से बाहर हैं। शाहीन के न होने से पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर हुआ है। अब मोहम्मद वसीम की चोट ने पाकिस्तान की चिंता और बढ़ा दी है। अभ्यास सत्र के दौरान वसीम की पीठ में खिंचाव की समस्या आई थी।

By शिवेंद्र राय | Published: August 26, 2022 02:36 PM2022-08-26T14:36:05+5:302022-08-26T14:38:21+5:30

Asia Cup 2022 After Shaheen Afridi pacer Mohammad Wasim injury scare in PAKISTAN camp | Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ 'महामुकाबले' से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, शाहीन आफरीदी के बाद एक और गेंदबाज चोटिल

शाहीन आफरीदी के बाद मोहम्मद वसीम को लगी चोट

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद वसीम को एमआरआई स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गयाशाहीन आफरीदी पूरे एशिया कप से पहले ही बाहर हैंएशिया कप में 28 अगस्त को भारत से है मुकाबला

दुबई: एशिया कप की में भारत के खिलाफ होने वाले मैच की तैयारियों में जुटी पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। शाहीन शाह आफरीदी के बाद अब तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम भी चोटिल हो गए हैं। दुबई में टीम के अभ्यास सत्र के दौरान वसीम ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने वसीम को फौरन एमआरआई स्कैन के लिए अस्पताल भेजा। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि वसीम की चोट कितनी गंभीर है। फिलहाल वसीम का भारत के खिलाफ 28 अगस्त को होने वाले मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है। शाहीन की चोट से पाक टीम पहले  ही परेशान थी। अब वसीम की चोट ने पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट की चिंता और ज्यादा बढ़ा दी है।

एशिया कप के बाद पाकिस्तान को इंग्लैंड से घर में टी20 सीरीज खेलनी है। इसे देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ट वसीम की चोट पर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। इंग्लैंड से सीरीज के बाद पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज में हिस्सा लेना है और फिर अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व भी है। ऐसे में वसीम की चोट अगर गंभीर हुई तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका होगा।

 जुलाई 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने के बाद अब तक वसीम ने  11 टी20 खेले हैं।  इसमें उन्होंने 8.10 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लिए हैं। वसीम ने हाल ही में नीदरलैंड दौरे पर भी अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने आखिरी वनडे में 36 रन देकर 4 विकेट झटके थे। पिछले 5 वनडे में उन्होंने 10 विकेट लिए हैं।

28 अगस्त को भारत से है मुकाबला

28 अगस्त को एशिया कप में पाकिस्तान और भारत के महामुकाबले पर सबकी नजरें टिकी हैं। शाहीन का एशिया कप से बाहर होना पाकिस्तान टीम के लिए बड़ा झटका है। शाहीन के न होने से पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर हुआ है। अगर भारतीय नजरिये से बात की जाए तो मैच विराट का यह 100वां टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। इसलिए किंग कोहली से भी प्रशंसकों को बहुत उम्मीद है।  विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ सात टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें वह तीन में मैन ऑफ द मैच रहे। ऐसे में सबको उम्मीद है कि लंबे समय से खराब फार्म में चल रहे कोहली इस मैच से वापसी करेंगे और भारत को जीत दिलाएंगे।

Open in app