एशिया कप: चर्चित हुए पाकिस्तानी फैन का खुलासा, बताया क्यों गाया भारत का राष्ट्रगान

Pakistan Cricket Fan: एशिया कप के मैच के दौरान भारत का राष्ट्रगान गाकर चर्चा में आए पाकिस्तानी फैन ने इसकी वजह का खुलासा किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 23, 2018 12:40 PM

Open in App

दुबई, 23 सितंबर: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मैच को लेकर हमेशा ही जबर्दस्त उत्साह रहता है और दोनों देशों के फैंस इस मैच को किसी युद्ध से कम नहीं मानते हैं। लेकिन यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान स्टेडियम में एक पाकिस्तानी फैन द्वारा भारत का राष्ट्र गान गाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। 

भारत-पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को दुबई में खेले गए पिछले मैच के दौरान अपने गले में पाकिस्तानी झंडे लपेटे इस पाकिस्तानी फैन ने भारतीय राष्ट्रगान गाया था। उसके इस काम की काफी तारीफ हो रही है और उसका भारत का राष्ट्रगान गाते हुए वीडियो सोशल मीडिया में छा गया है।

अब इस फैन के बारे में पता चल गया है और उसने भारत का राष्ट्रगान गाने की वजह का भी खुलासा किया है। इस पाकिस्तानी फैन का नाम है आदिल ताज और उन्होंने स्टेडियम में भारत का राष्ट्रगान गाने की वजह का खुलासा किया है।आदिल ने कहा, 'मेरे पास बैठे कुछ भारतीय फैन जब हमारा राष्ट्रगान बजा तो उसके सम्मान में खड़े हो गए और इसके लिए तालियां भी बजाई थीं। जब भारत का राष्ट्रगान बजा तो मैंने उसे गाने की कोशिश की। पाकिस्तानी फैंस ने इसे सम्मानपूर्वक सुना। ये शांति के लिए एक छोटी सी कोशिश थी।' आदिल ने रविवार को इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले सुपर फोर मैच के लिए कहा,  'मेरी योजना इस मैच में दोनों देशों का झंडा ले जाने की है।'भारत ने एशिया कप 2018 में शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक अपने तीनों मैच जीते हैं। भारत ने पहले मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 26 रन से हराने के बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी और फिर बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया।

टॅग्स :एशिया कपभारत vs पाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या