एशेज सीरीज: इंग्लैंड के अजीबोगरीब फिल्ड सेट-अप में जब फंस गए उस्मान ख्वाजा, 6 खिलाड़ियों ने घेर रखा था...देखें वीडियो

ऐसेज सीरीज का पहला मैच दिलचस्प मोड़ पर पहुंच रहा है। इस मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने जिस तरह का फिल्ड सेट-अप किया था, वह भी चर्चा में है।

By विनीत कुमार | Published: June 19, 2023 03:05 PM2023-06-19T15:05:26+5:302023-06-19T15:07:29+5:30

Ashes Series, England's Unconventional Field Set-up to take wicket fo Usman Khawaja In first test, watch video | एशेज सीरीज: इंग्लैंड के अजीबोगरीब फिल्ड सेट-अप में जब फंस गए उस्मान ख्वाजा, 6 खिलाड़ियों ने घेर रखा था...देखें वीडियो

इंग्लैंड के अजीबोगरीब फिल्ड सेट-अप में जब फंस गए उस्मान ख्वाजा (फोटो- वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext

बर्मिंघम: एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रविवार का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 386 रन पर समेटने के बाद 35 रन की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलियाई पारी में उस्मान ख्वाजा की बल्लेबाजी खास रही जिन्होंने 141 रनों की पारी खेली। हालांकि, उनकी बल्लेबाजी के दौरान एक समय इंग्लैंड ने जो अजीबोगरीब फिल्डिंग सजाई, उसकी चर्चा खूब हो रही है। इंग्लैंड को इसका फायदा भी मिला और ख्वाजा को आउट कर टीम टेस्ट मैच में वापसी करने में कामयाब रही।

ख्वाजा को आउट करने के लिए अजीबोरीब फिल्ड सेट-अप 

शानदार बल्लेबाजी कर रहे ख्वाजा को आउट करने के लिए छह फिल्डर्स ने उन्हें सामने से घेर रखा था। ओली रोबिनसन ने ख्वाजा को एक शानदार यॉर्कर पर बोल्ड किया। रोबिनसन की इस गेंद पर ख्वाजा ने आगे बढ़कर शॉट लगाना चाहा लेकिन गेंद उनका ऑफ स्टम्प ले उड़ी। ख्वाजा के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी भी सिमट गई और इंग्लैंड की पहली पारी के 393 रनों के जवाब में 386 पर सिमट गई।

बताते चलें कि इंग्लैंड ने तीसरे दिन का मैच खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए थे। जैक क्रॉली सात रन बनाकर आउट हो गए वहीं बेन डकेट भी 19 रन ही जोड़ पाए। ऑली पोप और जो रूट नाबाद हैं। इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 311 रन से की लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड (68 रन पर

तीन विकेट) और ओली रोबिनसन (55 रन पर तीन विकेट) ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा देर रुकने नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया एक समय पांच विकेट पर 338 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था और ऐसा लग रहा था कि टीम पहली पारी में इंग्लैंड के स्कोर को पार कर जायेगी। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। 

Open in app