जोफ्रा आर्चर का स्मिथ के बाद मार्नस लॉबशेन पर भी बरपा कहर, खतरनाक बाउंसर लगने से जमीन पर गिर पड़े, Video

Marnus Labuschagne: स्टीव स्मिथ की जगह लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन खेल रहे मार्नस लॉबशेन पर भी जोफ्रा आर्चर की तेज गेंदों का कहर टूटा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 19, 2019 2:38 PM

Open in App
ठळक मुद्देस्टीव स्मिथ की जगह लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन मार्नस लॉबशेन खेलेलॉबशेन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में खेली 59 रन की पारी, ऑस्ट्रेलिया की हार टालीस्मिथ को घायल करने वाले जोफ्रा आर्चर ने मार्नस लॉबशेन को भी फेंकी कई खतरनाक गेंदें

स्टीव स्मिथ की जगह लॉर्ड्स में रविवार को दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले मार्नस लॉबशेन ने नया इतिहार रचा, वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले कन्कशन सब्सिटीट्यूट बन गए। 

लेकिन इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के लिए स्मिथ की जगह बैटिंग के लिए उतरना आसान नहीं रहा। एक दिन पहले अपनी घातक पहले बाउंसर से स्मिथ को चोटिल करने वाले जोफ्रा आर्चर ने अपनी शॉर्ट पिच गेंद से मार्नस लॉबशेन को भी जमीन पर गिरा दिया। 

जोफ्रा आर्चर की बाउंसर ने लॉबशेन को भी नहीं बख्शा!

पांचवें दिन स्मिथ की जगह शामिल किए गए 25 वर्षीय लॉबशेन उस्मान ख्वाजा का विकेट गिरने के बाद बैटिंग के लिए उतरे लेकिन उनका स्वागत आर्चर की घातक गेंद से हुआ, जो लॉबशेन के हेलमेट के ग्रिल से टकराई और वह जमीन पर गिर पड़े।  तुरंत ही लॉबशेन को मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई और उनकी जांच के बाद उन्हें आगे खेलने की इजाजत दी गई।

लॉबशेन ने आर्चर के इस हमले के बावजूद हिम्मत नहीं हारी और 100 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 59 रन की शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। 

इस मैच के चौथे दिन स्टीव स्मिथ जोफ्र आर्चर की एक उठती हुई गेंद गर्दन के पीछे लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। इसके एक घंटे बाद मैदान में वापसी करते हुए स्मिथ ने अपनी पारी में 12 रन और जोड़े और 92 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन पांचवें दिन कन्कशन टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें खेलने की इजाजत नहीं मिली और उनकी जगह मार्नस लॉबशेन खेले। 

टॅग्स :मार्नस लॉबशेनजोफ्रा आर्चरस्टीव स्मिथएशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या