टेस्ट क्रिकेट बड़े बदलाव के लिए तैयार, पहली बार जर्सी पर लिखे होंगे खिलाड़ियों के नाम और नंबर

Test cricket jersey: 1 अगस्त से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज में पहली बार खिलाड़ियों की जर्सी पर उनके नाम और नंबर लिखे नजर आएंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 23, 2019 3:02 PM

Open in App

टेस्ट क्रिकेट एक बड़े बदलाव के लिए तैयार है और इसका नजारा 1 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शुरू हो रही एशेज सीरीज से दिखेगा। 

दरअसल इस टेस्ट सीरीज से पहली बार खिलाड़ियों की सफेद रंग की जर्सी पर उनके नाम और नंबर लिखे नजर आएंगे। 

एशेज सीरीज से दिखेगा टेस्ट क्रिकेट में नया बदलाव

1 अगस्त से एजबेस्टन में शुरू हो रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो रही है, और जर्सी से जुड़ा नया प्रयोग भी इसके साथ ही लागू होगा। 

वनडे और टी20 क्रिकेट में तो ऐसा करने का चलन लंबे समय से रहा है, लेकिन टेस्ट मैच ने खुद को पारंपरिक बना रखा और अब तक लंबे फॉर्मेट की जर्सी में खिलाड़ियों के नाम और नंबर का जिक्र नहीं होता था।

लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट ने इस बदलाव की पुष्टि करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कप्तान जो रूट की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह सफेद जर्सी पहने हैं और उस पर उनका नाम और 66 नंबर लिखा है। 

हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि क्या ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की जर्सी पर भी उनके नाम और नंबर लिखे होंगे।

इस साल के शुरू में आईं रिपोर्ट्स में कहा गया था कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें क्रिकेट किट में आधुनिकता लेकर आएंगी।

14 जुलाई को इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराते हुए पहली बार वर्ल्ड कप जीता और अब वे अपनी उस लय को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेंगे।

इंग्लैंड की टीम 24 जुलाई से आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी और इसके बाद 1 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलेगी।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमएशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या