Ashes 2019: स्टीव स्मिथ का धमाल जारी, जड़ा लगातार नौवां 50+ स्कोर, लारा-कोहली की बराबरी, सिर्फ ब्रैडमैन आगे

Steve Smith: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ अपना नौवां फिफ्टी प्लस स्कोर जड़ते हुए बनाई एक खास लिस्ट में जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 8, 2019 09:19 AM2019-09-08T09:19:46+5:302019-09-08T09:19:46+5:30

Ashes 2019: Steve Smith scores 9th consecutive fifty-plus score, equals Virat Kohli, Brian Lara record | Ashes 2019: स्टीव स्मिथ का धमाल जारी, जड़ा लगातार नौवां 50+ स्कोर, लारा-कोहली की बराबरी, सिर्फ ब्रैडमैन आगे

स्टीव स्मिथ ने एशेज में लगातार नौवां फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया

googleNewsNext
Highlightsस्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट की दूसरी पारी में बनाए 82 रनस्मिथ का ये एशेज में लगातार नौवां फिफ्टी प्लस स्कोर है, अपने ही रिकॉर्ड को सुधारास्मिथ ने एक टेस्ट सीरीज में तीन बार 600 प्लस रन बनाने के लारा-कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

दमदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट की पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने के बाद दूसरी पारी में भी अर्धशतक लगाया है। 

बॉल टैम्परिंग बैन की वजह से एक साल बाद टेस्ट में वापसी के बाद से ही स्मिथ का बल्ला जमकर बोल रहा है। 

तीसरे टेस्ट में चोट की वजह से नहीं खेलने के बाद स्मिथ ने चौथे टेस्ट में दमदार वापसी करते हुए पहली पारी में 211 रन की शानदार पारी खेली और फिर दूसरी पारी में भी 92 गेंदों में 82 रन ठोक दिए। 

स्मिथ ने शानदार पारी से की कोहली और लारा की बराबरी

अपनी इस पारी के दौरान स्मिथ ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए ब्रायन लारा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

स्टीव स्मिथ एक टेस्ट सीरीज में 600 प्लस रन बनाने का कारनामा तीन या उससे ज्यादा बार करने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं और उन्होंने कोहली, ब्रायन लारा, गैरी सोबर्स और इयान हार्वी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जबकि सबसे आगे ये कमाल 6 बार करने वाले डॉन ब्रैडमैन हैं। 

तीन या उससे ज्यादा सीरीज में 600 प्लस रन बनाने वाले बल्लेबाज

डॉन ब्रैडमैन 6
स्टीव स्मिथ 3 
इयान हार्वे 3 
विराट कोहली 3
ब्रायन लारा 3
गैरी सोबर्स 3

स्मिथ ने बनाया एशेज में लगातार नौवां फिफ्टी प्लस स्कोर

ये स्मिथ का एशेज टेस्ट सीरीज में लगातार नौवां फिफ्टी प्लस स्कोर है, इसके साथ ही इस सीरीज में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर के रिकॉर्ड को उन्होंने और बेहतर कर लिया। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ही माइक हसी हैं, जिन्होंने एशेज में लगातार छह फिफ्टी प्लस स्कोर किए थे। 

एशेज में सर्वाधिक फिफ्टी प्लस स्कोर

9*- स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया)
6 - माइक हसी (ऑस्ट्रेलिया)
5 - पीटर मे (इंग्लैंड)/जॉन एडरिच (इंग्लैंड)/ग्राहम गूच (इंग्लैंड)/माइक हसी (ऑस्ट्रेलिया)

स्टीव स्मिथ एशेज 2019 में प्रचंड फॉर्म में हैं और अब तक महज पांच पारियों में ही तीन शतकों और दो अर्धशतकों की मदद से 134.20 की औसत से 671 रन बना चुके हैं।

Open in app