Ashes 2019: चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया बड़ा बदलाव, क्रिस वोक्स के स्थान पर इन्हें मिला मौका

Ashes 2019: पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर चल रही है। दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट 4 सितंबर से खेला जाना है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 03, 2019 7:45 PM

Open in App
ठळक मुद्देपांच टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं, चौथा टेस्ट 04 सितंबर से होगाऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ की वापसी।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले चौथे एशेज टेस्ट के लिए अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए क्रिस वोक्स की जगह क्रेग ओवरटन को टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड के शीर्ष तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पिंडली की चोट के कारण इस मैच से भी बाहर होने के बाद समरसेट के तेज गेंदबाज ओवरटन को टीम में शामिल किया गया।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने साथ ही मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड पर प्रेस कांफ्रेंस में पुष्टि की कि टेस्ट सलामी बल्लेबाज के जेसन राय और चौथे स्थान पर खेलने वाले जो डेनली के बल्लेबाजी क्रम आपस में बदले जाएंगे।

पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला अभी 1-1 से बराबर चल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने एजबस्टन में पहला टेस्ट 251 रन से जीता था जबकि इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में एक विकेट से जीत दर्ज की।

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: रॉरी बर्न्स, जोए डेनली, जो रूट (कप्तान), जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, क्रेग ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच।

वहीं चौथे टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ की ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में वापसी हुई है, जबकि जेम्स पेटिंसन को बाहर कर दिया गया है। दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की गेंद गले पर लगने के कारण स्मिथ तीसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे।स्मिथ चौथे नंबर पर उतरेंगे और तीसरे नंबर पर उस्मान ख्वाजा की जगह मार्नस लाबुशेन को बरकरार रखा जाएगा। मिशेल स्टार्क को टीम में रखा गया है। 

चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लॉबशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, नाथन ल्योन, जोश हेजलवुड।

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजक्रिस वोक्सऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या