अफगान क्रिकेट बोर्ड ने किया मोहम्मद शहजाद का करार अनिश्चितकाल के लिए निलंबित, जानें क्या है इसके पीछे कारण

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का करार अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

By भाषा | Published: August 10, 2019 10:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देअफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद का करार अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।एसीबी ने संकेत दिया कि शहजाद पर महीने के आखिर में और प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

काबुल, 10 अगस्त। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का करार अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। एसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार शहजाद ने देश के बाहर यात्रा के लिए बोर्ड की अनुमति लेने के नियम का पालन नहीं किया।

एसीबी ने कहा, ‘‘एसीबी की नीतियों के तहत देश से बाहर जाने वाले हर खिलाड़ी को एसीबी की अनुमति लेनी होती है। शहजाद ने इसका पालन नहीं किया।’’

बोर्ड ने कहा कि शहजाद ने पहले भी उसकी आचार संहिता का उल्लंघन किया है। उसे हाल ही में एसीबी की अनुशासन समिति ने विश्व कप के दौरान एक अनुशासनात्मक मामले की सुनवाई के लिए तलब किया था। एसीबी ने संकेत दिया कि शहजाद पर महीने के आखिर में और प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

बोर्ड की विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘मोहम्मद शहजाद ने पिछले महीने 20 और 25 तारीख को अनुशासन समिति की बैठक में भाग नहीं लिया। अनुशासन समिति की बैठक ईद के बाद होगी, जिसमें उनके बारे में फैसला लिया जाएगा।’’

टॅग्स :मोहम्मद शहजादअफगानिस्तान क्रिकेट बोर्डअफगानिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या