एबी डिविलियर्स ने कहा क्रिकेट को अलविदा, अनुष्का शर्मा ने शेयर किया ये इमोशनल संदेश

AB De Villiers: एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अनुष्का शर्मा ने शेयर किया ये खास संदेश

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 24, 2018 10:10 AM2018-05-24T10:10:45+5:302018-05-24T10:10:45+5:30

AB De Villiers Retires, Anushka Sharma shares this emotional message | एबी डिविलियर्स ने कहा क्रिकेट को अलविदा, अनुष्का शर्मा ने शेयर किया ये इमोशनल संदेश

एबी डिविलियर्स की रिटायरमेंट पर अनुष्का शर्मा ने शेयर किया इमोशनल संदेश

googleNewsNext

नई दिल्ली, 24 मई: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने बुधवार को दुनिया भर के फैंस को चौंकाते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास ले लिया। ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो संदेश में एबी डिविलियर्स ने कहा, 'मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से तत्काल प्रभाव से संन्यास लेने का फैसला किया है। 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 खेलने के बाद, अब बाकी लोगों के लिए जगह लेने का समय है। ईमानदारी से कहूं तो मैं थक गया हूं।' 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में एबी डिविलियर्स के साथ काफी क्रिकेट खेल चुके हैं और मैदान के बाहर भी ये दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। विराट की पत्नी और बॉलीवुडे ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने डिविलियर्स और उनकी पत्नी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। 

अनुष्का ने ट्विटर पर लिखा, 'जीवन में, हम दूसरों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए जो करते हैं, वह हम अपने लिए जो उपलब्धि हासिल करते हैं उससे कहीं अधिक मायने रखता है। आपने इन दोनों ही कामों को इतनी ईमानदारी और  खूबसूरती से किया है। आपको और डेनियल को भविष्य के लिए शुभकामनाएं!' (पढ़ें: एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा, 'मैं थक गया हूं')


डिविलियर्स ने कहा, 'हमेशा दक्षिण अफ्रीकी टीम को सपोर्ट करता रहूंगा'

 डिविलियर्स ने अपनी संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, 'मेरे लिए ये चुनना सही नहीं होगा कि, मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए कब और किस फॉर्मेट में खेलूं। मेरे लिए ग्रीन और गोल्ड, या तो सबकुछ होना चाहिए या कुछ नहीं। मैं इन सालों के दौरान क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कोचों और स्टाफ का शुक्रगुजार रहूंगा। सबसे ज्यादा शुक्रिया मेरे करियर के दौरान मेरे साथ खेले साथी खिलाड़ियों को जाता है। मैं इनके समर्थन के बिना जो बना उसका आधा भी नहीं बन पाता।' (और पढ़ें- डिविलियर्स ने संन्यास के बाद बना दिया ये रिकॉर्ड, सचिन भी नहीं कर सके हैं ऐसा)

'ये कहीं और ज्यादा कमाई करने का मामला नहीं है, ये ऊर्जा खत्म होने और ये सोचने कि यही आगे बढ़ने की भी बात नहीं है। हर चीज का अंत होता है। दक्षिण अफ्रीका और दुनिया भर के क्रिकेट फैंस, आपकी उदारता और दयालुता के लिए शुक्रिया, और आज, आपकी समझ के लिए।' (पढ़ें: वीडियो: डिविलियर्स का धमाकेदार अंदाज, जब राशिद खान के एक ओवर में ठोके थे 29 रन)

एबी डिविलियर्स ने अपने इंटरनेशनल करियर में 114 टेस्ट मैचों में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए, जिनमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 228 वनडे में 9577 रन बनाए, जिनमें 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं। 78 टी20 इंटनेशनल मैचों में एबीडी ने 1672 रन बनाए, जिनमें 10 अर्धशतक शामिल हैं। 

Open in app