डिविलियर्स के संन्यास के फैसले से क्रिकेट की दुनिया हैरान, ट्विटर पर आए ऐसे रिएक्शन

दक्षिण अफ्रीका के 34 साल का यह दिग्गज इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी था।

By विनीत कुमार | Published: May 23, 2018 5:58 PM

Open in App

नई दिल्ली, 23 मई: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बुधवार को अचानक क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक वीडियो के जरिए की। डिविलियर्स की इस घोषणा ने पूरी क्रिकेट जगत को हैरत में डाल दिया है क्योंकि उन्होंने कभी इसके संकेत नहीं दिए। हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर खेलते हुए उन्होंने कुछ मौकों पर शानदार पारियां खेलीं और ऐसा माना जा रहा था कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है।

दक्षिण अफ्रीका के 34 साल का यह दिग्गज इसी साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी था। बहरहाल, एबी के अचानक संन्यास की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। रॉयल चैलेंजर्स की ओर से ट्वीट किया गया, 'अचानक लेकिन हमें भरोसा है कि इस फैसले से पहले काफी विचार किया गया होगा। आपको 2019 में बेंगलुरु आना होगा।' 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने लिखा, वह आदमी जिसने दुनिया को दिखाया कि 360° बैटिंग आसान है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं। हमें इतनी न भूलने वाली यादें देने के लिए शुक्रिया।  बता दें कि डिविलियर्स ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 2005 में इंग्लैंड के ही खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया। दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार डिविलियर्स ने अपने इंटरनेशनल करियर में 114 टेस्ट मैचों में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए, जिनमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल हैं।

साथ ही 228 वनडे में उन्होंने 9577 रन बनाए। इसमें 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं। 78 टी20 इंटनेशनल मैचों में डिविलियर्स ने 1672 रन बनाए, जिनमें 10 अर्धशतक शामिल हैं। (और पढ़ें- एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा, 'मैं थक गया हूं')

टॅग्स :एबी डिविलियर्ससाउथ अफ़्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या