ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में होंगे दो उप-कप्तान, एरॉन फिंच को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

एलेक्स केरे ने इसी साल की शुरुआत में वनडे डेब्यू किया था और पेन की गैरहाजिरी में वह वनडे टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

By विनीत कुमार | Published: October 27, 2018 01:09 PM2018-10-27T13:09:39+5:302018-10-27T13:09:39+5:30

aaron finch named new odi captain of australia alex carey and josh hazlewood will be vice captain | ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में होंगे दो उप-कप्तान, एरॉन फिंच को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

एरॉन फिंच (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा बदलाव करते हुए एरॉन फिंच को वनडे का नया कप्तान नियुक्त किया है। फिंच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले सीरीज से वनडे टीम की कमान संभालेंगे। साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम में एलेक्स केरे और जोस हाजेलवुड, दो खिलाड़ियों को टीम का उप-कप्तान बनाया है। टिम पेन टेस्ट टीम का नेतृत्व करते रहेंगे।

केरे ने इसी साल की शुरुआत में वनडे डेब्यू किया था और पेन की गैरहाजिरी में वह वनडे टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। वहीं, चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी कर रहे हाजेलवुड अन्य तेज गेंदबाजों पैट कमिंस, मिसेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस के साथ टीम की गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाएंगे। कमिंस भी लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। कमिंस और हाजेलवुड ने आखिरी बार इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे मैच खेला था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए वनडे टीम की घोषणा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, हम उम्मीद करते हैं एरॉन, जोस और एलेक्स ऑस्ट्रेलिया का आने वाली गर्मियों की सीजन में दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ नेतृत्व करेंगे। इस से बहुत कुछ हमारे वर्ल्ड कप खिताब को बचाने की तैयारी का भी जायजा मिलेगा, जो केवल सात महीने दूर रह गया है।'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से ऑस्ट्रेलियाई ओपनर क्रिस लिन की भी वापसी होगी, जिन्होंने हाल में घरेलू जेएलटी कप में क्विंसलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा डि आर्की शॉर्ट, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस भी टीम का हिस्सा हैं। इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी घरेलू टूर्नामेंटो में काफी अच्छा रहा था।

इसके अलावा टेस्ट टीम का अहम हिस्सा रहे स्पिन गेंदबाद नाथन लियोन को आराम दिया गया है। उनकी जगह एश्टन एगर और एडम जम्पा टीम में हैं और उन्हें इन मैचों में मौका दिया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), जोस हाजेलवुड (उप-कप्तान), एलेक्स केरे (उपकप्तान और विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डि आर्की शॉर्ट, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा।

Open in app