World Test Championship 2023: आरसीबी के अपने साथी खिलाड़ियों की तारीफ, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने कहा-निशाने पर भारतीय स्टार का विकेट होगा

World Test Championship 2023: ओवल में जोश हेजलवुड के निशाने पर विराट कोहली का विकेट होगा, लेकिन भारतीय स्टार के अपने काम के प्रति प्रतिबद्धता के कायल हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 31, 2023 02:54 PM2023-05-31T14:54:22+5:302023-05-31T14:55:29+5:30

World Test Championship 2023 Josh Hazlewood praise RCB teammates Virat Kohli Mohammad Siraj WTC final against India starting June 7 The Oval | World Test Championship 2023: आरसीबी के अपने साथी खिलाड़ियों की तारीफ, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने कहा-निशाने पर भारतीय स्टार का विकेट होगा

पिछले छह महीनों से चोटों से जूझ रहे हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग की भी पूरे सत्र में नहीं खेल पाए थे।

googleNewsNext
Highlightsपिछले छह महीनों से चोटों से जूझ रहे हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग की भी पूरे सत्र में नहीं खेल पाए थे।अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी करने के करीब पहुंच गए हैं।वह जितनी कड़ी मेहनत करता है उसका कोई सानी नहीं।

World Test Championship 2023: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारत के खिलाफ सात जून से ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अपने साथी खिलाड़ियों विराट कोहली और मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की।

पिछले छह महीनों से चोटों से जूझ रहे हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग की भी पूरे सत्र में नहीं खेल पाए थे। उनका मानना है कि वह अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी करने के करीब पहुंच गए हैं। ओवल में उनके निशाने पर कोहली का विकेट होगा लेकिन वह इस भारतीय स्टार के अपने काम के प्रति प्रतिबद्धता के कायल हैं।

हेजलवुड ने कहा,‘‘मुझे लगता है कि वह जितनी कड़ी मेहनत करता है उसका कोई सानी नहीं। सबसे पहले उसकी फिटनेस और उसके बाद उसका कौशल विशेषकर बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में।’’ उन्होंने आईसीसी वेबसाइट से कहा,‘‘ वह हमेशा अभ्यास के लिए सबसे पहले पहुंचता है और सबसे बाद में जाता है। वह बेहद कड़ा अभ्यास करता है।

वह अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरित कर सकता है और उन्हें बेहतर बना सकता है।’’ आईपीएल में आरसीबी की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले सिराज के बारे में हेजलवुड ने कहा,‘‘मैं इस साल देर से आरसीबी से जुड़ा लेकिन इससे पहले वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा था।

वह हमेशा विकेट हासिल करता तथा उसका इकोनामी रेट इतना शानदार होता कि कभी-कभी चिन्नास्वामी स्टेडियम में उसे हासिल करना असंभव था। उसका अपनी गेंदबाजी पर नियंत्रण शानदार था और वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था।’’ ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले फॉर्मबी में अभ्यास कर रही है।

हेजलवुड ने सोमवार को टीम के साथ अभ्यास किया और उन्होंने कहा कि वह इस महत्वपूर्ण मैच से पहले अच्छा महसूस कर रहे हैं। हेजलवुड ने कहा,‘‘ मेरी फिटनेस काफी अच्छी है और अब यह मैच शुरू होने से पहले तक प्रत्येक सत्र में पहले से बेहतर प्रदर्शन करने से जुड़ा है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ मैं अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी करने के काफी करीब हूं। मैं हर अगले सत्र में पहले से अधिक अभ्यास कर रहा हूं, इसलिए मुझे अच्छा लग रहा है।’’

Open in app