'लगभग तय है कि वो आईपीएल का अगला सीजन नहीं खेलेंगे', धोनी के कप्तानी छोड़ने पर आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ने की घोषणा से सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन भी हैरान थे। हालांकि, उनका कहना है कि अगर धोनी ने फैसला किया है तो यह टीम के सर्वश्रेष्ठ हित में होगा। वहीं, आकाश चोपड़ा का मानना है कि धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद अब ये लगभग तय हो गया है कि वो आईपीएल का अगला सीजन नहीं खेलेंगे।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 25, 2022 5:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देधोनी की अगुवाई में सीएसके ने आईपीएल में 204 मैच खेले जिसमें से उसने रिकार्ड 121 मैचों में जीत दर्ज की।धोनी 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत से ही सीएसके के कप्तान रहे। धोनी की अगुवाई में सीएसके ने पिछले साल अपना चौथा खिताब जीता था।

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंप दी। बता दें कि धोनी 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत से ही सीएसके के कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में सीएसके ने चार खिताब जीते, जबकि टीम पांच बार उप विजेता भी रही। फिलहाल, धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान सामने आया है। उनका मानना है कि धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद अब ये लगभग तय हो गया है कि वो आईपीएल का अगला सीजन नहीं खेलेंगे।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट की वीडियो में कहा, "एमएस धोनी ने घोषणा की है कि वह अब राजा नहीं है और वह अब राज्य में केवल एक व्यक्ति होंगे जो राजा की सेवा करेंगे। लेकिन हकीकत यह है कि वह बादशाह और कप्तान हैं। वह सीएसके के किंग हैं। अब लगभग तय हो गया है कि वह अगले साल नहीं खेलेंगे। इस साल की शुरुआत में भी, मुझे यकीन है कि वह नहीं चाहते थे कि फ्रैंचाइज़ी उन्हें बनाए रखे क्योंकि उन्हें बनाए रखने पर पैसा खर्च करने से टीम मजबूत नहीं होती, क्योंकि वह अगले सीजन के लिए नहीं हो सकते हैं।"

अपनी बात को जारी रहते हुए चोपड़ा ने कहा, "यही कारण है कि उन्होंने जडेजा को पहले रिटेनी बनने के लिए कहा क्योंकि अगर उन्हें 16 करोड़ रुपये नहीं दिए गए तो वह नहीं रहेंगे। जब एमएस धोनी कप्तान नहीं होते हैं, तो वह नॉन-इंट्रूसिव हो जाते हैं। ऐसे में वो तभी बात करते हैं जब जरूरत होगी या जब आप उनके पास जाएंगे। वह कोई ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो आपके पास चलकर आएंगे और आप पर अपनी राय थोपेंगे। वह तब तक किनारे पर रहना पसंद करते हैं जब तक कि कोई सलाह के लिए उनके पास न आए।"

टॅग्स :एमएस धोनीआकाश चोपड़ाIPLIndian Premier League
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या