राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने मुझे 3-4 बार मारा था थप्पड़, कीवी खिलाड़ी रॉस टेलर का बड़ा आरोप

अपनी ऑटोबायोग्राफी में पूर्व कीवी खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के मालिक पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने खिलाड़ी को 3 से 4 बार थप्पड़ मारा था। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 13, 2022 9:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देराजस्थान फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2011 में टेलर को 1 मिलियन डॉलर में खरीदा थाRR के मालिक ने कहा था- रॉस हमने तुम्हें डक आउट होने के लिए एक मिलियन डॉलर का भुगतान नहीं कियाटेलर ने अपनी आत्मकथा 'रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट' में किया है यह खुलासा

Ross Taylor: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा 'रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट' में IPL की टीम राजस्थान रॉयल्स से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। अपनी ऑटोबायोग्राफी में पूर्व कीवी खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के मालिक पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने खिलाड़ी को 3 से 4 बार थप्पड़ मारा था। 

टेलर अपनी आत्मकथा में लिखते हैं- “राजस्थान ने मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब से खेला। 195 रनों का लक्ष्य था, मैं एलबीडब्ल्यू हो गया था और हम इसके करीब भी नहीं पहुंचे। बाद में, टीम, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बार में थे। वॉर्नी के साथ लिज़ हर्ले भी थीं। 

रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, "रॉस, हमने आपको डक आउट होने के लिए एक मिलियन डॉलर का भुगतान नहीं किया" और मुझे तीन या चार बार चेहरे पर थप्पड़ मारा। वह हंस रहा था और वे कठोर थप्पड़ नहीं थे, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह पूरी तरह से नाटक-अभिनय था। ”

रॉस ने लिखा, "ऐसी परिस्थितियों में मैं इसे मुद्दा नहीं बनाने जा रहा था, लेकिन मैं कई पेशेवर खेल वातावरणों में ऐसा होने की कल्पना नहीं कर सकता था।" टेलर ने आईपीएल के शुरुआती वर्षों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ खेला था, लेकिन राजस्थान फ्रेंचाइजी ने उन्हें 2011 में $ 1 मिलियन में खरीदा था। हालांकि, खिलाड़ी ने कहा कि वह राजस्थान के बजाय बैंगलोर फ्रेंचाइजी के साथ रहना पसंद करते।

टेलर ने इसी किताब में खुलासा किया है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट में अपने 16 साल के करियर के दौरान नस्लवाद का अनुभव किया और नस्लवादी लॉकर रूम "बंटर" और न्यूजीलैंड टीम के कुछ अधिकारियों की लापरवाही से नस्लवादी टिप्पणियों का वर्णन किया। 

टेलर ने अपनी पुस्तक "ब्लैक एंड व्हाइट" में लिखा है - न्यूजीलैंड में क्रिकेट एक सुंदर सफेद खेल है। "मेरे अधिकांश करियर के लिए मैं एक विसंगति रहा हूँ, एक वेनिला लाइन-अप में एक भूरा चेहरा। इसकी अपनी चुनौतियां हैं, जिनमें से कई आपके साथियों या क्रिकेट देखने वाली जनता के लिए स्पष्ट नहीं हैं। ”

टॅग्स :रॉस टेलरराजस्थान रॉयल्सIPLन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या