दक्षिण अफ्रीका के लंच तक दो विकेट पर 94 रन

By भाषा | Published: January 26, 2021 1:23 PM

Open in App

कराची, 26 जनवरी (एपी) दक्षिण अफ्रीका ने शुरू में दो विकेट गंवाने के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन मंगलवार को यहां लंच तक दो विकेट पर 94 रन बनाये।

लंच के समय सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 46 और पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस 14 रन पर खेल रहे थे।

दक्षिण अफ्रीका 13 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेल रहा है। उसके कप्तान क्विंटन डिकॉक ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तथा विकेट से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना को देखते हुए टीम में दो स्पिनर शामिल किये।

एडेन मार्कराम (13) ने तेज गेंदबाज हसन अली के एक ओवर में तीन चौके लगाये लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये। बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मार्कराम को पहली स्लिप में कैच कराकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलायी।

रासी वान डर डुसेन (17) अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे बायें हाथ के स्पिनर नौमान अली की गेंदों को पूरे विश्वास के साथ खेल रहे थे लेकिन वह एल्गर के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण रन आउट हो गये।

इसके बाद डुप्लेसिस और एल्गर ने स्पिनर यासिर शाह और नौमान का अच्छी तरह से सामना किया। पाकिस्तान के गेंदबाजों को रन प्रवाह रोकने के लिये संघर्ष करना पड़ा।

पाकिस्तान में 2007 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे दक्षिण अफ्रीका ने बायें हाथ के दो स्पिनरों केशव महाराज और जार्ज लिंडे को अंतिम एकादश में रखा है। तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की भी टीम में वापसी हुई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या