गंभीर ने जताई धोनी के छक्के के प्रति दीवानगी को लेकर नाराजगी, कहा, '2011 वर्ल्ड कप पूरी भारतीय टीम ने जीता था'

Gautam Gambhir: भारत की 2011 वर्ल्ड कप जीत की नौवीं वर्षगांठ पर गौतम गंभीर ने फाइनल में लगाए गए धोनी के विजयी छक्के को लेकर होनी वाली चर्चाओं पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वह पूरी भारतीय टीम की जीत थी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 02, 2020 11:30 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने धोनी की कप्तानी में 2011 में फाइनल में श्रीलंका को हराकर जीता था वर्ल्ड कपफाइनल में गौतम गंभीर ने 97 और मैन ऑफ मैच रहे धोनी ने खेली थी 91 रन की नाबाद पारी

2011 कप विजेता टीम के सदस्य रहे गौतम गंभीर ने इस वर्ल्ड कप फाइनल में धोनी द्वारा लगाए गए मैच विजयी छक्के को लेकर लोगों के जुनून की आलोचना करते हुए कहा है कि इस वर्ल्ड कप की जीत पूरी भारतीय टीम और सपोर्ट स्टाफ के योगदान से मिली थी।

भारत की वर्ल्ड कप 2011 जीत की नौवीं वर्षगांठ पर गौतम गंभीर ने एक क्रिकेट वेबसाइट द्वारा धोनी के मैच विजयी छक्के को हाईलाइट करने पर नाराजगी जताई। 

गंभीर ने कहा, '2011 का वर्ल्ड कप पूरी भारतीय टीम ने जीता था'

गंभीर ने लिखा, 'आपके लिए एक रिमाइंडर, वर्ल्ड कप 2011 को पूरे भारत ने, पूरी भारतीय टीम और सपोर्ट स्टाफ ने जीता था। इसलिए आपको अपने जुनून को छह रन के लिए भेजने की जरूरत है।'

 गंभीर ने खेली थी 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार पारी

2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड फाइनल में टीम इंडिया के लिए उच्चतम स्कोरर रहे गंभीर ने इन दोनों ही वर्ल्ड कप फाइनलों में भारत को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया।

श्रीलंका के खिलाफ 2 अप्रैल 2011 को खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल में जीत के लिए मिले 275 रन के लक्ष्य के जवाब में सचिन और सहवाग के विकेट सस्ते में गंवाकर संघर्ष कर रही टीम इंडिया के लिए गंभीर ने 97 रन की शानदार पारी खेली थी, बाद में धोनी की 91 रन की नाबाद पारी की मदद से भारत ने ये मैच 6 विकेट से जीतते हुए 28 साल बाद वर्ल्ड कप पर कब्जा जमा लिया था।

लेकिन गंभीर की इस पारी को वह चर्चा नहीं मिली, जिसकी वह हकदार थी, वर्ल्ड कप फाइनल में 91 रन की पारी खेलने वाले एमएस धोनी को मैन ऑफ मैच चुना गया।

टॅग्स :गौतम गंभीरएमएस धोनीभारतीय क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या