पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड रवाना, बैटिंग कोच यूनुस खान फैंस से बोले- हमारे लिए दुआ करें

इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के लिए 20 खिलाड़ियों और 11 सहयोगी स्टाफ के साथ पाकिस्तानी टीम रविवार को रवाना हो चुकी है ...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 28, 2020 3:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हुए 20 पाकिस्तानी खिलाड़ी।30 जुलाई से शुरू होगा टूर्नामेंट।यूनुस खान बोले- दुआ करें।

टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर 28 जून को रवाना हो गई। दोनों देशों के बीच 30 जुलाई से टूर्नामेंट की शुरुआत होने जा रही है। पाकिस्तानी टीम 20 खिलाड़ियों और 11 सहायक स्टाफ के साथ रवाना हुई है।

यूनुस खान ने मांगी दुआ: पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिनों तक पृथक-वास में रहेगी। बैटिंग कोच यूनुस खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर करते हुए परीक्षा के इस समय मे फैंस से दुआ करने को कहा है।

2 नेगेटिव नतीजे के बाद ही बाकी खिलाड़ियों को भेजा जाएगा: पहले जांच में 10 खिलाड़ी और एक अधिकारी पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि इनमें से 6 खिलाड़ी दूसरी जांच में नेगेटिव आए हैं। फखर जमां, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज दूसरे परीक्षण में नेगेटिव आए हैं, जबकि हैदर अली, हरिस रऊफ, काशिफ भट्टी और इमरान खान फिर से पॉजिटिव आए हैं। टीम में मालिश करने वाले मलंग अली भी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं। 

इंग्लैंड में टीम 14 दिन के लिए पृथक-वास में रहेगी।

रिजर्व खिलाड़ी तेज गेंदबाज मूसा खान और विकेटकीपर-बल्लेबाज रोहेल नजीर जांच में नेगेटिव आए हैं और वे भी टीम के साथ रवाना हुए हैं। जांच में जो 10 खिलाड़ी पहले पॉजिटिव आए थे उन्हें लगातार दो नेगेटिव नतीजे के बाद ही इंग्लैंड भेजा जाएगा।

कप्तान को जीत का विश्वास: पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का मानना है कि उनकी टीम आगामी टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर हरा सकती है, बशर्ते बल्लेबाज 300 से अधिक का स्कोर बना सकें।

पाकिस्तान की टीम 20 खिलाड़ियों के साथ रवाना हुई है।

अली ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अगर हमारे बल्लेबाज 300 से अधिक का स्कोर बना सके तो हम इंग्लैंड को हरा सकते हैं। हाल ही के दौरों पर हमने अच्छी वापसी करके वहां उम्दा प्रदर्शन किया है। मेरा मानना है कि हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं और हम इंग्लैंड को कड़ी चुनौती दे सकते हैं। शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन जैसे युवाओं में काफी क्षमता है और हमारे पास अनुभव की भी कमी नहीं है।’’  

इंग्लैंड़ रवाना होने वाले खिलाड़ी: अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमकोरोना वायरसअजहर अली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या