New Zealand Tim Seifert set to replace injured Ali Khan at Kolkata Knight Riders | IPL 2020: RCB के खिलाफ मैच से पहले KKR ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को किया टीम में शामिल, 40 गेंदों में जड़ चुका है शतक
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsसीफर्ट के आने से केकेआर की बल्लेबाजी क्रम पहले से मजबूत दिखाई पड़ रही है।सीफर्ट ने न्यूजीलैंड के लिए अबतक खेले 24 टी-20 मैचों में 139.75 के शानदार स्ट्राइक रेट से 457 रन बनाए हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने न्यूजीलैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट टीम को अपने साथ जोड़ा है। टिम सीफर्ट टी-20 में महज 40 गेंदों में शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं। न्यूजीलैंड के घरेलू-टी20 लीग में सबसे तेज सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड टिम सीफर्ट के नाम ही है। सीफर्ट ने न्यूजीलैंड के लिए अबतक खेले 24 टी-20 मैचों में 139.75 के शानदार स्ट्राइक रेट से 457 रन बनाए हैं।

सीफर्ट के आने से केकेआर की बल्लेबाजी क्रम पहले से मजबूत दिखाई पड़ रही है। वहीं तूफानी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को देर से मौका देने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम ने लय हासिल कर ली है। केकआर अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ पहले चरण में मिली हार का बदला चुकता करने उतरेगी। विश्व कप के उपविजेता न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज फर्ग्युसन की क्षमता को जानने के लिए नाइट राइडर्स को नौ मैच और कप्तानी में बदलाव की जरूरत पड़ी।

इयोन मोर्गन ने अंतत: फर्ग्युसन को मौका दिया और उन्होंने अपनी तेजी और विविधता से सनराइजर्स हैदराबाद को ध्वस्त कर दिया। फर्ग्युसन ने केकेआर की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने चार ओवर में 15 रन पर तीन विकेट चटकाने के बाद सुपर ओवर में दो रन देकर दो विकेट हासिल किए। पिछले सत्र में केकेआर की ओर से पांच मैचों में सिर्फ दो विकेट चटकाने वाले फर्ग्युसन ने सत्र की अपनी पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आउट किया और फिर अपनी तेज और धीमी गेंदों के मिश्रण से सभी बल्लेबाजों को परेशान किया।

मोर्गन की अगुआई वाली केकेआर की टीम 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर है जबकि पांच मैच बचे हैं। आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (नौ मैचों में तीन विकेट) उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और ऐसे में टीम को अब फर्ग्युसन से काफी उम्मीदें हैं। टीम के जेहन में हालांकि पहले चरण के मैच में आरसीबी के खिलाफ 82 रन की हार की याद ताजा होगी जिसमें एबी डिविलियर्स ने 33 गेंद में नाबाद 73 रन की पारी खेली। 
 

Web Title: New Zealand Tim Seifert set to replace injured Ali Khan at Kolkata Knight Riders
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे