नेपाल ने पहली बार घर में खेला वनडे मैच, पर ओमान के हाथों मिली दिल तोड़ने वाली हार

Nepal 1st eve Odi at Home: नेपाल को घर में खेले अपने पहले वनडे मैच में हजारों की संख्या में आए दर्शकों के सामने मिली हार

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 6, 2020 09:27 AM2020-02-06T09:27:59+5:302020-02-06T09:27:59+5:30

Nepal loses their first ever home ODI to Oman by 18 runs | नेपाल ने पहली बार घर में खेला वनडे मैच, पर ओमान के हाथों मिली दिल तोड़ने वाली हार

नेपाल को अपने घर में पहले वनडे मैच में ओमान से मिली 18 रन से हार

googleNewsNext
Highlightsनेपाल की टीम अपने घर में पहली बार कोई वनडे मैच खेलीनेपाल को अपने घर में खेले पहले वनडे में ओमान से मिली हार

नेपाल को बुधवार को अपनी धरती पर खेले गए अपने पहले आधिकारिक वनडे इंटरनेशनल मैच में ओमान के हाथों 18 रन से हार झेलनी पड़ी। नेपाल के इस ऐतिहासिक मैच का गवाह बनने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक पहुंचे थे।

लेकिन कीर्तिपुर क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए छह मैचों की ट्राई सीरीज के पहले मैच में नेपाल को शिकस्त झेलनी पड़ी। इस टूर्नामेंट की तीसरी टीम संयुक्त अरब अमीरात है।

नेपाल को अपने घर में पहले वनडे में मिली हार

नेपाल द्वारा बैटिंग के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद ओमान ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 197 रन बनाए, उसके लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज मोहम्मद नदीम ने 96 गेंदों पर 69 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली।  

इसके जवाब में नेपाल की टीम 179 रन पर सिमट गई, हालांकि उसके लिए शरद वेस्वाकर ने 55 और निचले क्रम में संदीप लामिछाने ने 27 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए।

वनडे आयोजन को नेपाली कप्तान ने बताया गौरव का पल

नेपाल के 29 वर्षीय कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला ने इस मैच के आयोजन से पहले कहा कि आईसीसी द्वारा आयोजिक वनडे मैच का देश में आयोजन निश्चित तौर पर गर्व की बात है।

मल्ला ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा, 'जब हमने क्रिकेट खेलना शुरू किया तो हर कोई वनडे का दर्जा पाना और यहां बड़ा क्रिकेट खेलना चाहता था। आखिरकार यहां काठमांडू में वनडे मैचों का आयोजन हो रहा है। पहली घरेलू वनडे सीरीज, कप्तान के तौर पर मेरे लिए सबसे गौरवशाली क्षणों में से एक।'

वहीं आईपीएल 2018 नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने जाने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने उम्मीद जताई कि वे एक दिन टेस्ट क्रिकेट भी खेलेंगे।

लामिछाने ने कहा, 'नेपाल के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना है और मेरी तरफ से हर छोटा योगदान नेपाल क्रिकेट के लिए होगा। अपने क्रिकेट करियर के रिटायमेंट तक मैं नेपाल के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहूंगा।'

Open in app