मोहम्मद शमी यो-यो टेस्ट में फेल, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से हुए बाहर

टीम में शामिल होने के लिए जरूरी बना दिए गए यो-यो टेस्ट में पास होने के लिए किसी भी खिलाड़ी के लिए 16.1 अंक लाना आवश्यक है।

By विनीत कुमार | Published: June 11, 2018 06:50 PM2018-06-11T18:50:41+5:302018-06-11T18:55:05+5:30

mohammed shami fails bcci Yo Yo test navdeep saini gets call | मोहम्मद शमी यो-यो टेस्ट में फेल, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से हुए बाहर

Mohammed Shami

googleNewsNext

नई दिल्ली, 11 जून: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और हाल के महीनों में पारिवारिक झगड़े के कारण सुर्खियों में रहे मोहम्मद शमी अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से शुरू हो रहे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। शमी बेंगलुरु में पिछले दो दिनों से चले रहे यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा हैं। उनकी जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

सैनी घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजों में गिने जाते हैं और पिछले दो रणजी ट्रॉफी के सत्रों में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया है। 25 साल के सैनी ने अब तक 31 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 96 विकेट झटके हैं। सैनी को इंग्लैंड दौरे के लिए भी इंडिया-ए टीम में चुना गया है।

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के अनुसार, 'अखिल भारतीय चयन समिति ने नवदीप सैनी को मोहम्मद शमी की जगह अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। यह फैसला बेंगलुरु के एनसीए में शमी के फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाने के बाद लिया गया है।' (और पढ़ें- IND Vs AFG Test: अश्विन की सिखाई 'मिस्ट्री गेंद' से भारत को चुनौती देगा ये अफगानी बॉलर)

बीसीसीआई की ओर से टीम में शामिल होने के लिए जरूरी बना दिए गए यो-यो टेस्ट में पास होने के लिए किसी भी खिलाड़ी के लिए 16.1 अंक लाना जरूरी है। बीसीसीआई अधिकारियों के अनुसार करुण नायर और हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन यो-यो टेस्ट में सबसे अच्छा रहा। दोनों के 18 से ज्यादा अंक रहे।

गौरतलब है कि इससे पहले संजू सैमसन को भी यो-यो टेस्ट में फेल हो जाने के कारण इंग्लैंड दौरे की इंडिया-ए टीम से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह ईशान किशन को शामिल किया गया है जिन्होंने हाल में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया। (और पढ़ें- बीसीसीआई की यो-यो टेस्ट में फेल हुआ ये खिलाड़ी, इंग्लैंड दौरे से बाहर)

Open in app