बीसीसीआई की यो-यो टेस्ट में फेल हुआ ये खिलाड़ी, इंग्लैंड दौरे से बाहर

माना जा रहा है कि विजय हजारे ट्रॉफी और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले किसी युवा विकेटकीपर को मौका दिया जा सकता है।

By विनीत कुमार | Published: June 11, 2018 01:00 PM2018-06-11T13:00:51+5:302018-06-11T13:22:16+5:30

sanju samson out of india a england tour after fails in yo yo test | बीसीसीआई की यो-यो टेस्ट में फेल हुआ ये खिलाड़ी, इंग्लैंड दौरे से बाहर

Sanju Samson

googleNewsNext

मुंबई, 11 जून: पिछले ही महीने खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे संजू सैमसन को बड़ा झटका लगा है। वह इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली इंडिया-ए टीम से बाहर हो गए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार केरल का ये क्रिकेटर यो-यो टेस्ट में फेल हो गया है। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साफ कर दिया कि 23 साल के संजू इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सकेंगे।

रिपोर्ट्स ये भी हैं कि श्रेयष अय्यर के नेतृत्व वाली टीम रविवार को दिल्ली से लंदन के लिए रवाना हो गई जबकि सैमसन नहीं जा सके। हालांकि, यो-यो टेस्ट में सैमसन का स्कोर क्या रहा, इस बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। यो-यो टेस्ट में क्वॉलिफाई के लिए 16.1 स्कोर जरूरी होता है। (और पढ़ें- WIvSL 1st Test: 26 गेंदों में श्रीलंका ने गंवाए पांच विकेट, इंडीज के खिलाफ शर्मनाक हार)

बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के सूत्रों के अनुसार सैमसन इंग्लैंड जाने वाली अंडर-19 टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ तीन दिन पहले फिटनेट टेस्ट के लिए आए। अपुष्ट रिपोर्ट्स संजू सैमसन को कुछ दर्द था जिसके कारण वह अपनी ट्रेनिंग भी ठीक से नहीं कर सके और यही नतीजा रहा कि वो यो-यो टेस्ट में भी कम स्कोर कर पाए।

सैमसन को इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज-ए के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में चुना गया था। इस वनडे सीरीड के बाद इंडिया-ए को तीन टेस्ट मैच भी इंग्लैंड में खेलने हैं। सैमसन का चयन केवल वनडे टीम के लिए किया गया था। 

बहरहाल, संजू की जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। हालांकि, माना जा रहा है कि विजय हजारे ट्रॉफी और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले किसी युवा विकेटकीपर को मौका दिया जा सकता है। सैमसन से इस पूरे मसले पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है। इस टीम में बैसे ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर शामिल हैं। (और पढ़ें: विराट संग कुछ यूं इश्क में डूबी दिखीं अनुष्का, क्वालिटी टाइम की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल)

Open in app